• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jugjugg Jeeyo: कौन हैं करण जौहर पर चोरी का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी गायक अबरार उल हक?

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 मई। बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्ममेकर करण जौहर इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। उन पर उनकी अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' में एक गाने को चोरी करने का आरोप लगा है, उन पर ये आरोप लगाया है मशहूर पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने, जिन्होंने सोशल मीडिया पर करण जौहर को घेरते हुए एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने साफ तौर पर करण जौहर पर बिना इजाजत उनका गाना प्रयोग करने का इल्जाम लगाया है।

अबरार उल हक ने लगाया करण जौहर पर चोरी का आरोप

अबरार उल हक ने लगाया करण जौहर पर चोरी का आरोप

'King of Pakistani Pop' के नाम से मशहूर अबरार उल हक ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि 'मेरा गाना 'नाच पंजाबन' एक भारतीय फिल्म में यूज किया गया है, मैं आप सभी को बता दूं कि मैंने अपना ये गाना किसी भी इंडियन फिल्म को बेचा नहीं है, मेरे पास मेरे गाने के राइट्स हैं, करण जौहर को बिना मुझसे पूछे मेरा गाना कॉपी नहीं करना चाहिए। ये सरासर गलत है, अगर कोई इस गाने को लेकर दावा कर रहा है तो पहले मुझे पेपर्स दिखाए, ये मेरा 6वां गाना है, मैं करण जौहर के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।'

' बंद करो चिढ़ाना,मैं शादी से पहले सेक्स नहीं करूंगी'' बंद करो चिढ़ाना,मैं शादी से पहले सेक्स नहीं करूंगी'

टी-सीरीज ने किया खंडन

टी-सीरीज ने किया खंडन

अबरार ने अपनी पोस्ट पर धर्मा प्रोडक्शन और करण जौहर के साथ टी-सीरीज को भी टैग किया था। जिस पर टीसीरीज ने अब प्रतिक्रिया दी है। उसने ट्वीट किया है कि 'हमने लीगली 1 जनवरी, 2002 को 'नाच पंजाबन' गाने के राइट्स लिए हैं और यह बॉलीवुड क्लासिक्स के यूट्यूब चैनल पर भी मौजूद है।'

फैसलाबाद में हुआ था जन्म

फैसलाबाद में हुआ था जन्म

आपको बता दें कि अबरार उल हक पाकिस्तान के जाने-माने गायक हैं, उनका जन्म 21 जुलाई, 1969 को फैसलाबाद में हुआ था। वो अपने फ्यूजन संगीत के लिए मशहूर हैं। उनके गाने पाकिस्तान से लेकर कई देशों में खासा लोकप्रिय हैं। वो संगीत की दुनिया में धमाल मचाने से पहले लाहौर के आइचिसन कॉलेज में भूगोल पढ़ाया करते थे लेकिन संगीत के प्रति उनकी मोहब्बत और कुछ कर गुजरने की चाहत ने उन्हें म्यूजिक के क्षेत्र में पहुंचा दिया।

"King of Pakistani Pop" के नाम से मशहूर

उन्होंने पंजाबी भांगड़ा और पॉप का फ्यूजन किया है इसलिए वो "King of Pakistani Pop" के नाम से जाने जाते हैं। उनका पहला एलबम ' बिलो दे घर' साल 1996 में रिलीज हुआ होगा। जो कि बहुत लोकप्रिय हुआ। इसके बाद उन्होंने एलबम माजनी (1997) , मीन गद्दी आप चलवंगा (2000) अस्सा जाना मैलो माल (2002) नाच माई उदय नाल (2004) और नरा सदा इश्क ऐ (2007) से लोकप्रियता हासिल की। वो आज पाकिस्तान के कामयाब सिंगर्स में से एक हैं।

पाकिस्तान की युवा संसद की स्थापना

पाकिस्तान की युवा संसद की स्थापना

साल 2006 में, उन्होंने पाकिस्तान की युवा संसद (YPP) की स्थापना की थी, जो कि यंग टैलेंटस को मौका देता है। YPP गैर-लाभकारी, गैर-राजनीतिक और गैर-धार्मिक कार्यक्रम का संचालन करता है। जिसका मकसद केवल पाकिस्तान के युवाओं को समाज में उनकी भूमिका को समझने की क्षमता के साथ सशक्त बनाना है।

पाकिस्तान का लोकप्रिय चेहरा हैं अबरार उल हक

पाकिस्तान का लोकप्रिय चेहरा हैं अबरार उल हक

साल 2011 में अबरार ने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टीज्वाइन की थी और साल 2012 में उन्हें पीटीआई के युवा विंग का अध्यक्ष भी बनाया गया था। वो साल 2018 में Tehreek-e-Insaf से पाकिस्तान के आम चुनाव में भी किस्मत आजमा चुके हैं, हालांकि उन्हें सफलता नसीब नहीं हुई थी। 15 नवंबर 2019 को, उन्हें पाकिस्तान रेड क्रिसेंट सोसाइटी (PRCS) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

 फिल्म 'जुग जुग जियो' के निर्माता हैं करण जौहर

फिल्म 'जुग जुग जियो' के निर्माता हैं करण जौहर

जिस गाने को चुराने का आरोप अबरार कर रहे हैं, वो 'नाच पंजाबन' गाना साल 2000 में रिलीज हुआ था। बता दें कि फिल्म 'जुग जुग जियो' में लीड रोल वरुण धवन और कियारा आडवाणी प्ले कर रहे हैं, जिसमें प्रख्यात अभिनेता अनिल कपूर और बीते जमाने की मशहूर अदाकारा नीतू कपूर भी खास रोल में नजर आएंगे। फिल्म का निर्माण करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन कर रहा है। फिल्म के निर्देशक राज मेहता हैं। फिल्म 24 जून को रिलीज होगी।

यहां देखें फिल्म 'जुग जुग जियो' का ट्रेलर

Comments
English summary
Pakistani singer Abrar Ul Haq accuses Karan Johar of copying his song in Jugjugg Jeeyo. here is his profile in hindi.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X