• search
दुर्ग न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

National Games 2022 में Aakarshi Kashyap ने छत्तीसगढ़ को दिलाया गोल्ड, CM भूपेश का जताया आभार

Google Oneindia News

National Games 2022 में छत्तीसगढ़ को पहला गोल्ड मिला है। गुजरात के गांधीनगर में आयोजित 36 वें नेशनल गेम्स में बैडमिंटन की नई सनसनी बन चुकी, Akrshi Kashyap ने महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को हराकर गोल्ड मेडल जीता है। आकर्षी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया था। आकर्षी का नेशनल गेम्स में यह दूसरा गोल्ड मेडल है। अपने घुटने की चोट से तेजी से उभर कर आकर्षी ने यह खिताब हासिल किया है।

बैडमिंटन महिला सिंगल मुकाबले में मिला गोल्ड

बैडमिंटन महिला सिंगल मुकाबले में मिला गोल्ड

बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने वुमेन्स के बैडमिंटन सिंगल्स मुकाबले में प्री-क्वॉर्टर में तंसीम मीर को 21-17, 21-14 और क्वॉर्टर फाइनल में नेहा पंडित को 21-14, 16-21, 21-18 से हराया। वहीं सेमीफाइनल में कर्नाटक की तान्या हेमंत को 21-13, 21-15 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। जिसके बाद वुमेन्स बैडमिंटन फाईनल में पहली वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को 44 मिनट के खेल में 21-08, 22-20 से करारी मात देकर विजेता का खिताब हासिल किया।

कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए जीता था सिल्वर

कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए जीता था सिल्वर

महिला बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी ने ब्रिटेन के बर्मिंघम में अगस्त महीने में आयोजित Commonwealth Games 2022 में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर देश के साथ प्रदेश का नाम रोशन किया था। दुर्ग की रहने वाली 21 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप आज दुर्ग पहुंचेंगी। आकर्षी वर्तमान में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की रैंकिंग में पहले रैंक पर है। विश्व रैंकिंग की बात करें तो आकर्षी 47 पर रैंकिंग पर है। जबकि विश्व रैंकिंग में मालविका 41वीं रैंकिंग पर है।

बैडमिंटन में तेजी से उभरती युवा खिलाड़ी

बैडमिंटन में तेजी से उभरती युवा खिलाड़ी

सिर्फ 9 साल की उम्र में बैडमिंटन थामने वाली आकर्षी आज भारत की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में शामिल है। आकर्षी ने स्टेट व नेशनल चैंपियन में 20 से अधिक सिल्वर व ब्रॉन्ज मैडल हासिल किए हैं। आकर्षी को साइना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे आइकन खिलाड़ियों के टक्कर की खिलाड़ी माना जा रहा है।और कॉमनवेल्थ में पदक हासिल करने के बाद आकर्षी से ओलंपिक खेलों में भी पदक के लिए तैयारी कर रहीं हैं। आकर्षी के पिता पेशे से डॉक्टर हैं, और उनका सपना है कि उनकी बेटी ओलंपिक में पदक जीतकर देश का नाम रोशन करे।

आकर्षी ने CM भूपेश बघेल का जताया आभार

आकर्षी ने CM भूपेश बघेल का जताया आभार

आकर्षी को गोल्ड जितने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होने कहा कि ''आज का दिन छत्तीसगढ़ के खेल और खिलाड़ियों के नाम रहा, 36वें NationalGames बैडमिंटन (महिला एकल) में छत्तीसगढ़ की बेटी आकर्षी कश्यप विजेता बनीं और प्रदेश ने आज दूसरा गोल्ड मेडल दर्ज किया। आकर्षी सहित सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं'' इसके साथ ही आकर्षी को खेल मंत्री उमेश पटेल सहित राज्य बैडमिंटन संघ के समस्त पदाधिकारी एवं छग खेल विभाग के संचालक श्वेता सिन्हा ने बधाई दी है। आकर्षी ने गोल्ड मैडल लेने के बाद के छत्तीसगढ़ सरकार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, खेल एवम युवा कल्याण विभाग, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ और छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ का आभार प्रगट किया।

National Games 2022: आकर्षी कश्यप ने छत्तीसगढ़ को दिलाया दूसरा गोल्ड, CM भूपेश बघेल ने दी बधाईNational Games 2022: आकर्षी कश्यप ने छत्तीसगढ़ को दिलाया दूसरा गोल्ड, CM भूपेश बघेल ने दी बधाई

Comments
English summary
Akrshi Kashyap gave gold to Chhattisgarh in National Games 2022, thanked CM Bhupesh Baghel
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X