• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

DDC उपाध्यक्ष को बर्खास्त करने पर सिसोदिया ने LG पर बोला हमला, कहा-'संबित पात्रा के खिलाफ भी हो एक्शन'

|
Google Oneindia News

दिल्ली सरकार के संवाद एवं विकास के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को दिल्ली के उपराज्यापल के आदेश के बाद काम करने से रोक दिया गया है। इस आदेश के बाद दिल्ली के संवाद और विकास आयोग (DDCD) के उपाध्यक्ष शाह "वीसी, डीडीसीडी के कार्यालय से जुड़े किसी भी विशेषाधिकार और सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। आदेश के बाद उनके कार्यालय को भी बंद कर दिया गया है, जबकि सरकारी वाहन और सरकार की तरफ से दिए गए कर्मचारियों सहित अन्य सुविधाओं को भी वापस ले लिया गया है। इस पूरे मामले के बाद दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तकरार बढ़ गई है।

Recommended Video

Delhi LG Vinay Saxena ने Jasmine Shah को DDCD के उपाध्यक्ष पद से किया बर्खास्त | वनइंडिया हिंदी*News
manish sisodiya

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस कदम के बाद उपराज्यपाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के संबित पात्रा के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जानी चाहिए।सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एलजी ने जैस्मिन के कार्यालय पर ताला लगा दिया है। एलजी की तरफ से आरोप लगाया है कि वह आप के प्रवक्ता हैं। ऐसे में फिर आईटीडीसी के अध्यक्ष संबित पात्रा के कार्यालय को भी सील कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह भी भाजपा के प्रवक्ता हैं।

आपको बता दें कि शाह पर आप के प्रवक्ता के रूप में कार्य करके सरकारी पद का दुरुपयोग करने के आरोप लगा था। इसको लेकर 17 अक्टूबर को प्लानिंग डिपार्टमेंट के निदेशक ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके लिए उन्हें दो बार मौका भी दिया गया, लेकिन वह जवाब नहीं दे सकें। इसके बाद उपराज्यपाल के आदेश के पर उनके कार्यालय में ताला लगा दिया गया और स्टाफ को भी वापस ले लिया गया। उपराज्यपाल ने इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल को पत्र भी लिखा था। बता दें कि यह कोई पहला मुद्दा नहीं है, जब दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तकरार बढ़ी है। इससे पहले शराब नीति सहित कई अन्य मुद्दों पर भी दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल आमने-सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- केरल सरकार ने सबरीमाला मंदिर को लेकर बांटी गई विवादित पुस्तिका वापस ली, जानिए पूरा विवाद

Comments
English summary
delhi deputy cm manish sisodia dig lg removal Jasmine Shah know what he says
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X