• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा इस साल का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2790 केस, एक्टिव केस की संख्या 10000 के पार

|

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के आए दिन मामले बढ़ रहे हैं। रोजाना सामने आने वाली रिपोर्ट में कोरोना के केस हैरान करने वाले दर्ज हो रहे हैं। 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बिगड़े कोरोना के हालातों के बीच दिल्ली ने भी अब चिंता बढ़ा दी है। पिछले 4 दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। इधर, कोरोना की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार भी नई रणनीति बना रही है। गुरुवार को सामने आए कोरोना के मामले इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

delhi corona report

दिल्ली में लगातार बढ़े कोरोना संक्रमण ने सरकार और चिकित्सा विभाग की चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रोजाना दो हजार के करीब आंकड़ा पहुंच रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी डेली रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में 2790 कोविड-19 के नए केस सामने आए हैं। ये आंकड़ा इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही कोरोना संक्रमण से 9 मौतों की मौत भी हुई है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को 1819 मामले सामने आए थे, जिसने गुरुवार को 53 प्रतिशत छलांग लगी दी।

दिल्‍ली में बढ़े कोरोना केस, सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,790 नए कोविड मामले दर्ज होने के बाद 1121 लोग रिकवर होकर घर भी लौटें है। वहीं 9 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो गई। दिल्ली में आज 78073 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। दिल्ली के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 6,65,220 तक पहुंच गया है। दिल्ली में पॉजिटिव केस की दर 3.57 फीसदी हो गई है। महामारी से अब तक कुल संख्या 11,036 लोगों की जान चली गई। अब तक कुल 6,43,686 लोग इस बीमारी को हराकर घर जा चुके हैं। दिल्ली में अभी भी 10,498 केस सक्रिय है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1 april delhi corona report 2790 new cases 9 deaths in last 24 hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X