• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिमाचल प्रदेश में CM भूपेश का सवाल, जहां BJP की सरकार वहां पेपर लीक और परीक्षाएं रद्द क्यों हो रही हैं?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार किया है। सीएम भूपेश ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर बीजेपी शासित राज्यों में पेपर लीक क्यों हो जाते
Google Oneindia News

रायपुर, 29 सितंबर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार किया है। सीएम भूपेश ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर बीजेपी शासित राज्यों में पेपर लीक क्यों हो जाते हैं और परीक्षाएं रद्द क्यों हो रही हैं। यह बात उन्होंने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर कांग्रेस की रैली के दौरान कही।

baghel himachal.jpg

भाजपा शासित राज्यों में हो रहे पर्चे लीक

सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस की जन संकल्प रैली के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है ठीक उसका उलट करती है। वन रैंक, वन पेंशन की बातें करने वाली बीजेपी ने नो रैंक, नो पेंशन कर दिया। बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने आम जनता को अधिकार सम्पन्न बनाया है। शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार,मनरेगा और भोजन का अधिकार लाकर लोगों को रोजगार का अधिकार दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया है। किसानों की कर्ज माफी की, मोदी सरकार के अड़ंगे के बावजूद छत्तीसगढ़ में किसानों से 2640 रुपये क्विंटल पर धान खरीदी की जा रही है। बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी के नाम पर जनता की जेब खाली करके उनका शोषण कर रही है। डेवलपमेंट का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। बेरोजगारी और महंगाई से राहत के लिए बीजेपी के पास कोई योजना नहीं है।

हिमाचल में लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना

सीएम भूपेश बघेल ने मंच से बीजेपी को कोसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी गाय के नाम पर दंगा करा सकती है, वह गाय के नामपर वोट मांग सकती है,लेकिन उसकी सेवा नहीं कर सकती। बघेल ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ में गोबर और गौमूत्र की खरीदी शुरू की है। कर्मचारियों के भले के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू है। यदि हिमाचल प्रदेश में भी सरकार बनी तो यहां भी पुरानी पेंशन लागू की जाएगी।गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के सीनियर ऑब्जर्वर हैं। वह कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव के प्रमुख रणनीतिकारों में शुमार हैं।

यह भी पढ़ें जानिए कौन है चेंदरू,जो खेलता था बाघ के साथ, जिसे दुनिया कहती थी THE TIGER BOY

Comments
English summary
The question of CM Bhupesh in Himachal Pradesh, where is the BJP government where paper leaks and exams are being canceled?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X