• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों ने 6 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

|

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मिलिशिया डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस बल, कोबरा 204, CRPF और STF की यह संयुक्त कार्रवाई जिले के दो अलग-अलग क्षेत्रों में हुई है। पकड़े गए नक्सली हत्या, हत्या की कोशिश, अपहरण, वाहनों में विस्फोट करने सहित कई मामलों में शामिल रहे हैं। जवानों ने नक्सलियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

bijapur six naxal arrested by security forces

नक्सल विरोधी अभियान के तहत मंगलवार को थाना बासागुड़ा से ज्वॉइंट टीम राजपेंटा, कोरसागुड़ा, लिंगागिरी की तरफ निकली थी। कोरसागुड़ा-लिंगागिरी के बीच जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी को जानकारी मिली। इस पर जवानों ने घेराबंदी कर मिलिशिया डिप्टी कमांडर पूनेश दशरू, सेमला आयतू, सेमला सोनू व सेमला चिलकू को गिरफ्तार किया। सभी बासागुड़ा के निवासी हैं और बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग पर गाड़ी में विस्फोट करने में शामिल थे।

कोतवाली से जिला पुलिस बल की टीम एरिया डॉमिनेशन पर निकली थी। इस दौरान घाट में दो नक्सलियों कमकानार, गंगालूर निवासी राजू उईका और जग्गू फुलसुम को पकड़ा। बता दें कि 30 नवंबर को पुसनार में हुई ग्रामीण की हत्या में राजू उईका शामिल था।

शिवसेना ने BJP पर कसा तंज, पूछा- क्या बर्ड फ्लू के पीछे भी पाकिस्तान, खालिस्तानी या नक्सली का हाथ है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bijapur six naxal arrested by security forces
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X