• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

SBI 3-in-1 account: क्या होता है एसबीआई 3 इन 1 अकाउंट, क्या है इसके फीचर और इसके फायदे

SBI 3-in-1 account: क्या होता है एसबीआई 3 इन 1 अकाउंट, क्या है इसके फीचर और इसके फायदे
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 दिसंबर। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को बड़ी सुविधा दी है। बैंक ने अपने खाताधारकों को 3 इन 1 अकाउंट की सुविधा दी है। बैंक ने खाताधारकों को 3-इन-1 खाता की सुविधा दे रहा है। आपको बता दें कि एसबीआई के 3-in-1 account में एक साथ तीन खातों की सुविधा मिलती है। इस 3 इन 1 अकाउंट में खाताधारकों को एक सेविंग अकाउंट, एक डीमैट अकाउंट और एक ऑनलाइन ट्रेडिंग अकाउंट एक साथ जुड़कर मिलते हैं।

 एसबीआई 3 इन 1 अकाउंट

एसबीआई 3 इन 1 अकाउंट

एसबीआई 3 इन 1 अकाउंट में सेविंग अकाउंट, डीमैट अकाउंट और ट्रेडिंग अकाउंट अनिवार्य है। इस अकाउंट से ग्राहकों को पेपरलेस और सरल ट्रेडिंग में मदद मिलेगी। यानी अगर आप शेयर में निवेश करते हैं तो आपके लिए ये अकाउंट बहुत मददगार है। अगर आप शेयर में निवेश करते हैं तो आपके लिए एक डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट अनिवार्य है। अब एसबीआई ग्राहकों को ये सारी सुविधा एक ही अकाउंट के साथ मिलती है। एसबीआई ने के इस 3 इन 1 खाते को खोलकर आप एक ही छत के नीचे सेविंग अकाउंट, डीमैट अकाउंट और ट्रेडिंग अकाउंटका लाभ उठा सकते हैं।

 कैसे खोल सकते हैं SBI 3 in 1 account

कैसे खोल सकते हैं SBI 3 in 1 account

अगर आप एसबीआई का 3 इन 1 अकाउंट खोलना चाहते हैं तो आपको जरूरी दस्तावेज चाहिए। जिसमें पैन कार्ड या फॉर्म 60 चाहिए होगा। आपकी तस्वीर। पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड या मनरेगा जॉब कार्ड की कॉपी चाहिए। एक कैंसिल चेक और बैंक स्टेटमेंट देना होगा।

SBI ने बढ़ाई ब्याज दरें

SBI ने बढ़ाई ब्याज दरें

SBI ने होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन समेत सभी बैंकों की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बैंक ने प्राइल लेंडिंग रेट को भी बढ़ाने का फैसला किया। बैंक ने जहां बेस रेट में 10 बेसिक प्वाइंट की बढ़ोतर की है और इसे 7.55 फीसदी कर दिया है तो वहीं प्राइल लेंडिंग रेट तको 10 फीसदी से बढ़ाकर 12.30 फीसदी कर दिया है। आपको बता दें कि बेस रेट का असर ब्याज दरों में किया है। यानी बेस रेट बढ़ने से ब्याज दरों में बढ़ोतरी की जाएगी। यानी अब ब्याज बढ़ने से लोन महंगा हो जाएगा। इसके कारण लोग लेने वाले ग्राहकों को अधिक ब्याज देना होगा।

PNB और ICICI बैंक को बड़ा झटका, RBI ने लगाया 2 करोड़ का भारी भरकम जुर्माना,क्या होगा खाताधारकों पर असर

Comments
English summary
What is SBI 3-in-1 account, Know its Features, benefits and other details here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X