• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Reliance Jio 5G: इन 4 शहरों में 5 अक्टूबर से शुरू होगी रिलायंस जियो की 5G सर्विस,जानें क्या होगा खास?

इन 4 शहरों में कल से शुरू होगी रिलायंस जियो की 5G सर्विस,
Google Oneindia News

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की 5जी सर्विस की शुरुआत दशहरे के दिन से होने जा रही है। रिलायंस जियो ने 4 शहरों में अपनी 5जी सर्विस की शुरुआत 5 अक्टूबर से करने जा रहा है। रिलायंस जियो की ट्रू-5जी सर्विस का बीटा ट्रायल दशहरे से शुरू हो रहा है। कंपनी इसकी शुरुआत दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में करने जा रही है।

reliance jio
जियो की ये 5जी सर्विस ऑन इनविटेशन है। यानी जियो की ये सर्विस फिलहाल कंपनी के मौजूदा यूजर्स में से कुछ चुनिंदा यूजर्स को मिलेगी। उन्हें इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इनवाइट भेजा जाएगा। अगर यूजर्स इसे एक्सेप्ट करते हैं तो इसके साथ ही उन्हें वेलकम-ऑफर भी मिलेगा। इस वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को 1GBPS तक की स्पीड के साथ-साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा का ऑफऱ भी मिलता है। इस ऑफर के तहत यूजर्स जियो ट्रू 5जी सर्विस का एक्सपीरियंस करेंगे और उनके अनुभवों को कंपनी के साथ साझा करेंगे। कंपनी अपने इन यूजर्स के फीडबैक के आधार पर 5जी सर्विस लॉन्च करेगी।

क्या है खासियत
रिलायंस जियो की 5जी सर्विस में अनेक फायदे हैं। कंपनी वेलकम-ऑफर के तहत यूजर्स को 1GBPS तक की स्पीड और अनलिमिटेड 5जी डेटा दे रही है।

  • इस ऑफर के लिए यूजर्स को अपना मौजूदा Jio सिम भी बदलने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि ये जरूरी है कि आपका फोन 5जी को सपोर्ट करने वाला होना चाहिए।
  • ये 5जी सर्विस सभी हैंडसेट ब्रांड्स के साथ भी काम कर रहा है।
  • रिलायंस जियो के मुताबिक यह स्टैंड-अलोन नेटवर्क है।
  • इसमें लो लेटेंसी, बड़े पैमाने पर मशीन-टू-मशीन कम्युनिकेशन के साथ-साथ 5G वॉयस, एज कंप्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग समेत कई लेटेस्ट फीचर्स है।

Comments
English summary
Reliance Jio 5g service start in Delhi, Mumbai, Kolkata and Varanasi from October 5
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X