• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब मोबाइल ऐप के जरिए अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश कर सकेंगे भारतीय निवेशक

|

नई दिल्ली- अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश के इच्छुक भारतीय निवेशकों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। भारतीय निवेशक अब एक ग्लोबल इंवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म के जरिए अमेरिकी स्टॉक मार्केट में अपनी पसंदीदा कंपनियों में निवेश कर सकेंगे। ग्लोबल डिजिटल ट्रेडिंग टेक्नोलॉजी में अमेरिका की मार्केट लीडर कंपनी ड्राइववेल्थ (DriveWealth) ने बुधवार को ही इस संबंध में यूनाइटेड किंगडम स्थित ग्लोबल इंवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म विनविस्टा लिमिटेड (Winvesta Ltd) के साथ एक करार की घोषणा की है।

Now Indian investors will be able to invest in US stock market through mobile app

अमेरिकी ग्लोबल डिजिटल ट्रेडिंग टेक्नोलॉजी कंपनी ड्राइववेल्थ ने बुधवार को घोषणा की है कि उसने अपना ग्लोबल इंवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म का दायरा बढ़ाने के लिए यूके स्थित विनविस्टा लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है। ग्लोबल इंवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म विनविस्टा लिमिटेड एक नई फर्म है, जो भारत और अमेरिका में काम करती है। अब यह कंपनी पूरे भारत में भारतीय निवेशकों को मोबाइल ऐप के जरिए अमेरिकी शेयर बाजार की पसंदीदा कंपनियों में शेयर खरीदने का ऑफर देगी। विनविस्टा अब अपने उपभोक्ताओं को रीयल-टाइम बेसिस पर अमेरिका की जानी-मानी ब्रैंड में निवेश का मौका देगी, जिसमें कि ड्राइववेल्थ की एक अपनी पहचान बनी हुई है। गौरतलब है कि विनविस्टा लिमिटेड की भारत में 95% मार्केट शेयर है, जहां 75% ऑनलाइन ऐक्टिविटी का जरिया सिर्फ मोबाइल फोन है। बता दें कि यह कंपनी इसी साल बाद में यूके में भी अपनी यह टेक्नोलॉजी ड्राइववेल्थ के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च करने वाली है।

विनविस्टा के फाउंडर और सीईओ स्वास्तिक निगम के मुताबिक, 'यह बहुत है आश्चर्यजनक है कि भारतीय धन का 0.1% से कम हिस्सा ही सीमा पार निवेश हो सका है।' उनके मुताबिक कोविड-19 की वजह से भारतीय पोर्टफोलियो और अमेरिकी बाजारों की परेशानी नजर आई है कि घरेलू पक्षपात की स्थिति को संभालना कितना मुश्किल होता है। इस लिहाज से ड्राइववेल्थ के साथ साझेदारी भारतीय निवेशकों को वैश्विक निवेश का मौका देने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। ड्राइववेल्थ के सीईओ रॉबर्ट कॉरट्राइट ने कहा, 'हमें खुशी है कि हमारी टेक्नोलॉजी और इंफ्रास्ट्रक्चर विनविस्टा को मिल रही है, ताकि यह फर्म पूरे भारत के निवेशकों को अमेरिकी स्टॉक तक सस्ते तरीके से पहुंच दिला सके, बिना किसी मिनिमम बैलेंस, हाई ट्रांजैक्शन कॉस्ट या पूर्ण शेयर की मात्रा के। '

इसे भी पढ़ें- वैज्ञानिकों ने बनाया ऐसा ऐप, जो कोरोना के लक्षण, हॉटस्पॉट की देगा जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now Indian investors will be able to invest in US stock market through mobile app
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X