• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Airtel को झटका, रेलवे ने थामा Jio का हाथ, फोन बिल में आएगी 35% तक की कमी

|

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने एयरटेल को रिप्लेस करके रेलवे के साथ करार किया है। 1 जनवरी 2019 से रेलवे को रिलायंस जियो की सुविधाएं मिलेगी। जियो ने 1 जनवरी 2019 से रेलवे को सेवाएं देने का करार किया है। अभी तक रेलवे की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल रही है, लेकिन अब रेलवे ने इस करार को खत्म कर जियो के साथ नया करार किया है। रेलवे का कहना है कि इससे उसके फोन बिल में 35 प्रतिशत की कमी आएगी।

 रेलवे-जियो में साझेदारी

रेलवे-जियो में साझेदारी

पिछले 6 सालों से एयरटेल रेलवे को अपनी सेवाएं दे रहा था। एयरटेल रेलवे को 1.95 लाख मोबाइल फोन कनेक्शन उपलब्ध करा रही है। रेलवे के कर्मचारी इस कनेक्शन का इस्तेमाल देशभर में 'क्लोज्ड यूजर ग्रुप' में कर रहे थे। इस कनेक्शन के एवज में रेलवे भारतीय एयरटेल को सालाना 100 करोड़ रुपए का बिल चुकाती है, लेकिन अब रेलवे ने इस करार को खत्म कर दिया है।

 रेलवे कर्मचारियों को फ्री में मिलेगा कनेक्शन

रेलवे कर्मचारियों को फ्री में मिलेगा कनेक्शन

रेलटेल ने नई सीयूजी योजना के लिए रिलायंस जियो इन्फोकॉम से करार किया है। जियो के साथ रेलवे की साझेदारी के तहत रेलवे के कर्मचारियों को जियो का कनेक्शन मिलेगा। 1 जनवरी से नई सेवा काम करने लगेगी। इसके तहत हर महीने हाई-स्पीड डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। जियो ने इस करार में रेलवे को चार प्लान उपलब्ध कराने पर करार किया है। जिसमें रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को 125 रुपए के मासिक शुल्क वाला प्लान मिलेगा, जिसमें उन्हें 60 जीबी डाटा के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

 रेलवे कर्मचारियों के लिए खास प्लान

रेलवे कर्मचारियों के लिए खास प्लान

वहीं रेलवे रेलवे के संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों को 99 रुपए के मासिक शुल्क वाला प्लान मिलेगा, जिसमें उन्हें 45 जीबी डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। जबकि समूह सी कर्मचारियों को 67 रुपए मंथली चार्ज वाले प्लान मिलेंगे, जिसमें 30 जीबी डेटा के साथ-साथ एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इन बिल का भुगतान रेलवे रिलायंस जियो को करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mukesh Ambani's Reliance Jio to replace Bharti Airtel as service provider for Railways from January 1
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X