• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट में बेरोजगार हो रहे लोग, Uber ने 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी ने देश को आर्थिक संकट में डाल दिया है। बड़ी-बड़ी कंपनियां इससे नहीं बच पाई हैं। कई कंपनी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं। इस लिस्‍ट में अब एक नाम जुड़ गया है ऑनलाइन कैब सर्विस कंपनी Uber का। जानकारी के मुताबिक उबर ने भारत में अपने करीब 600 फुल टाइम कर्मचारियों को निकाल रहा है। इसके लिए कंपनी ने कोरोना संकट का हवाला दिया है। उबर ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और कई चीजों में काफी रियायत दी गई है। सरकार ने टैक्‍सी सर्विस शुरू करने की इजाजत दी है।

कोरोना संकट में बेरोजगार हो रहे लोग, Uber ने 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक जिन लोगों ने उबर ने नौकरी से निकाला है उन्‍हें तीन महीने की सैलरी और 6 महीने की हेल्‍थ पॉलिसी दे रही है। उबर के इंडिया एंड साउथ एशिया प्रेसीडेंट प्रदीम परमेश्वरन ने कहा कि नौकरियों में यह कटौती हाल ही घोषित की गई वैश्विक जॉब कट का हिस्सा है। उबर ने वैश्विक स्तर पर कुल 6700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है जो उसके कुल वर्कफोर्स का करीब 25 फीसदी है। परमेश्वरण ने अपने बयान में आगे कहा है कि जो कर्मचारी आज से नौकरी छोड़ रहे हैं मैं उनसे माफी चाहता हूं। मैं उन सभी कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूं जो हमसे जुड़े रहे।

कारदेखों डॉटकॉम ने भी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

वहीं ऑटोमोबाइल प्‍लेटफार्म कारदेखो डॉटकॉम ने भी कर्मचारियों को निकालने और सैलरी में कटौती का फैसला किया है। हालांकि कंपनी की तरफ से नौकरी से निकाले जाने वाले कर्मचारियों की संख्‍या नहीं बताई है लेकिन उम्‍मीद जताई जा रही है 200 कर्मचारियों को नौकरी से हटाया गया है। वहीं कुछ कर्मचरियों के सैलरी में भी कटौती की गई है। कारदेखो डॉट कॉम की पेरेंट कंपनी गिरनरसॉफ्ट ग्रुप का कहना है कि कोविड-19 की वजह से इंडस्ट्री में अवरोध उत्पन्न हुआ है और ऑटो सेक्टर इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cab aggregator Uber India announced on Tuesday its decision to lay off about 600 employees due to the coronavirus crisis which has adversely impacted its services.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X