• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिकॉर्ड हाई पर जाने के बाद फिसली बिटकॉइन, ईथर और दूसरे टोकन भी आए नीचे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर। इस सप्ताह की शुरुआत में रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद बिटकॉइन की कीमतों में एक बार फिर से गिरावट आई है। इसके पहले अमेरिकी बिटकॉइन फ्यूचर्स एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) के सफल लॉन्च के बाद बुधवार को बिटकॉइन ने 66,900 डॉलर पर पहुंचकर कीमत का नया रिकॉर्ड बनाया था।

Bitcoin

अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचने के एक दिन बाद ही बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट आई है। शुक्रवार सुबह बिटकॉइन गिरकर 62,908 डॉलर पर पहुंच गया था। रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने के बाद बिटकॉइन की कीमत पिछले 24 घंटे में 4 प्रतिशत की गिरावट के बाद 63,000 डॉलर पर कारोबार कर रही है। इस साल की शुरुआत की बाद से ही एशिया के बाजार में बिटकॉइन ने मजबूत प्रदर्शन किया है।

इसके अलावा बिटकॉइन ने स्विस फ्रैंक को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की 13 वीं सबसे बड़ी करेंसी के रूप में अपनी जगह बना ली है।

क्रिप्टो बाजार में गिरावट
वहीं अगर क्रिप्टो बाजार की बात करें तो 22 अक्टूबर को बिटकॉइन के साथ ही ईथर, बिनांस की वर्चुअल करेंसी भी गिरी है। कॉइन मार्केट कैप डॉट कॉम के मुताबिक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर 2.15 प्रतिशत नीचे गिरकर 4110 डॉलर पर पहुंच गई है।

बिटकॉइन ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर, जानिए आज की कीमतबिटकॉइन ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर, जानिए आज की कीमत

बिनांस कॉइन पिछले 24 घंटे में 5.04 प्रतिशत कारोबार कर रही थी और यह शुक्रवार को 474 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। कार्डानो की कीमत 2.16 डॉलर पर है और यह बीते दिन की तुलना में 3.16 प्रतिशत नीचे आई है।

सेबी का नया आदेश
इस बीच भारतीय प्रतिभूति और विनियम बोर्ड (सेबी) ने 21 अक्टूबर को की गई घोषणा में निवेश सलाहकारों को अनियमित उपकरणों पर सलाह देने से रोक दिया गया है। यह प्रभावी रूप से निवेश सलाहकारों को क्रिप्टोकरेंसी, डिजिटल गोल्ड और अन्य अनियमित उत्पादों पर सलाह देने से रोकता है।

सेबी ने कहा कि "संज्ञान में आया है कि कुछ पंजीकृत निवेश सलाहकार डिजिटल गोल्ड समेत अनियमित उत्पादों को खरीदने/बेचने/डीलिंग के लिए प्लेटफॉर्म मुहैया कराकर अनियमित गतिविधियों में लिप्त हैं।"

Comments
English summary
bitcoin slumps after reaching record high know today price
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X