• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

यूट्यूबर ने मात्र 42 सेकंड में कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपए, अपनाया यह नया तरीका, आप भी छाप सकते हैं करोड़ों

जोनाथन ने यूट्यूब से मात्र 42 सेकंड में 1 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई कर सब को हैरत में डाल दिया है। आखिर जोनाथन ने ऐसा कैसे किया आइए जानते हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 फरवरी। दुनियाभर के लाखों करोड़ों लोगों के लिए यूट्यूब आज कमाई का मुख्य जरिया बन गया है। इससे जुड़कर लाखों लोग आज करोड़ों रुपए छाप रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाने जा रहे हैं जो अपनी यूट्यूब से कमाई को लेकर चर्चा में है। इस यूट्यूबर का नाम है जोनाथन मा। जोनाथन ने यूट्यूब से मात्र 42 सेकंड में 1 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई कर सब को हैरत में डाल दिया है। आखिर जोनाथन ने ऐसा कैसे किया आइए जानते हैं।

यह भी पढ़ें: हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल बना पश्चिम बंगाल का यह हिंदू परिवार, पिछले 50 सालों से कर रहा मस्जिद की देखभाल

42 सेकंड में कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपए

42 सेकंड में कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपए

बता दें कि जोनाथन जोना टेक के नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। जोनाथन मा यूट्यूब पर कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, क्रिप्टो और तकनीक से संबंधित वीडियो बनाते हैं। यूट्यूब पर उन्हे 16 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूबर से पहले जोनाथन फेसबुक और गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। हाल ही में उन्होंने 42 सेंकड के अंदर 1 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई की है।

कैसे कमाए 42 सेकंड में 1 करोड़ 75 लाख

कैसे कमाए 42 सेकंड में 1 करोड़ 75 लाख

जोनाथन एक फिल्ममेकर बनना चाहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूबर ने फिल्ममेकर बनने के लिए अपना NFT कलेक्शन जारी किया है। NFT कलेक्शन के लिए उन्होंने एक डिस्कबोर्ड सर्वर बनाया है. एक ऐसा सर्वर जहां एक जैसे सर्वर वाले लोग ही उनके NFT कलेक्शन को देख पाएंगे। जिनके पास जोनाथन का NFT होगा, वही प्राइवेट डिस्कबोर्ड पर देख पाएगा।

NFT कलेक्शन जारी कर कमाए 1.75 करोड़

NFT कलेक्शन जारी कर कमाए 1.75 करोड़

बता दें कि जोनाथन ने अपना कलेक्शन 'Vaxxed Doggos' जारी कर यह कमाई की है। मात्र 42 सकेंड में उन्होंने अपने NFT कलेक्शन से 1 करोड़ 75 लाख कमा लिए। हालांकि उन्हें इस रकम में से 1 करोड़ 40 लाख रुपए ही हाथ आए हैं। बता दें कि NFT (Non Fungible Token) एक डिजिटल संपत्ति है। यह ब्लॉकचेन आधारित तकनीक है, जिसे ब्लॉक चेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर खरीदा और बेचा जा सकता है।

Comments
English summary
YouTuber earned Rs 1 crore 75 lakh in just 42 seconds, adopted this new method
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X