• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

VIDEO : गोद में बैठी 'बिल्ली के हाथों' से कैनवास पर कलाकारी ! मासूमियत देखकर प्यार लुटा रहे लोग

गोद में बिल्ली को बिठाकर चित्रकारी करती बच्ची की वायरल वीडियो में बिल्ली का रिएक्शन देख लोग जमकर प्यार लुटा रहे हैं। video Girl Drawing with Cat little girl teach pet cat to colour
Google Oneindia News

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बच्ची की गोद में बैठी 'बिल्ली के हाथों' से कैनवास पर कलाकारी देखी जा सकती है। दोनों की मासूमियत देखकर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर प्यार लुटा रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची अपनी ड्रॉइंग शीट पर पेंसिल से कुछ बनाने की कोशिश कर रही है। इस दौरान उसकी गोद में बैठी बिल्ली को पंजे से पेंसिल पकड़ाने का प्रयास करती है। वीडियो देखकर ऐसा लगता है मानो कोई मासूम बच्ची बिल्ली को छोटे बच्चे को हाथ पकड़कर सिखाने की ही तरह ड्रॉइंग करना सिखा रही हो।

ये रिश्ता सबसे मासूम

ये रिश्ता सबसे मासूम

दरअसल, बचपन में अक्सर बच्चों को अपने भाई-बहनों से ज्यादा पालतू जानवरों और गुड्डे-गुड़ियों से खेलने में मजा आता है। परिवार के पालतू जानवर के साथ एक बच्चा जितना लगाव रखता है, ये रिश्ता सबसे मासूम भी होता है। वायरल वीडियो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से होता है कि 24 घंटे से भी कम समय में एक करोड़ से अधिक लोग वीडियो देख चुके हैं।

गोद में बैठकर कलाकारी करती बिल्ली

गोद में बैठकर कलाकारी करती बिल्ली

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की अपनी पालतू बिल्ली को कैनवास पर रंग भरना सिखाती है। यूजर्स ने बच्ची और बिल्ली का धैर्य देखकर कहा, "व्हाट ए पेशेंट किट्टी।" गोद में बैठकर कलाकारी करती बिल्ली का रिएक्शन भी इंटरनेट पर हिट हो रहा है।

बच्चे और पालतू जानवर, एक दूसरे का साथ

बच्चे और पालतू जानवर, एक दूसरे का साथ

ट्विटर हैंडल- @buitengebieden से शेयर की गई वीडियो पर लोगों ने मजेदार कमेंट्स किए हैं। लोगों का कहना है कि बच्चे और पालतू जानवर एक दूसरे का साथ कुछ वैसे ही एंजॉय करते हैं जैसे peanut butter और jelly का कॉम्बिनेशन पसंद किया जाता है।

बिल्ली के 'पंजों में बैंगनी रंग की पेंसिल' !

बिल्ली के 'पंजों में बैंगनी रंग की पेंसिल' !

वीडियो में एक छोटी बच्ची अपनी पालतू बिल्ली को ड्रॉइंग में रंग भरना सिखा रही है। लड़की को स्केच पर बैंगनी रंग की पेंसिल घुमाते हुए बिल्ली का पंजा अपने हाथ में पकड़े हुए देखा जा सकता है। कैनवास की कलाकारी से अनजान बिल्ली का धैर्य देखकर लोग सरप्राइज हो गए।

नीचे देखें वायरल वीडियो--

यूजर बोले- बिल्ली अगले जन्म में मिलेगी

यूजर बोले- बिल्ली अगले जन्म में मिलेगी

सोशल मीडिया यूजर्स ने बच्ची और बिल्ली की जोड़ी को "शिक्षक-छात्र" की जोड़ी करार दिया। एक यूजर ने बिल्ली के रिएक्शन पर कमेंट करते हुए मजाक में कहा, "बिल्ली जो कहना चाह रही है वह उसकी आंखों में नजर आ रहा है वह कह रही है, 'मैं ऐसा करने के लिए तुमसे मिलूंगा। इस जीवन में नहीं तो अगले में। और तुम्हारे विपरीत, मैं इन कठिम परिस्थितियों से निकलूंगी। (I'll get you for this. If not in this life, then in the next. And unlike you, I have nine of them)'

सामाजिक रूप से सबसे विकसित बिल्ली

सामाजिक रूप से सबसे विकसित बिल्ली

कई लोगों ने कहा, विश्वास नहीं हो रहा है कि चंचल स्वभाव के लिए मशहूर बिल्ली वीडियो बनाते समय इतनी धैर्यवान कैसे हो गई। एक दूसरे यूजर ने कहा, "मैं बिल्ली के हाव-भाव को देख रहा हूं!!! यह सामाजिक रूप से सबसे विकसित बिल्ली है। सुंदर वीडियो क्लिप !!!'' एक अन्य यूजर ने कहा, "यह एक रोगी बिल्ली है। एक अन्य यूजर ने कहा, मुझे लगता है कि बिल्लियाँ बच्चों के साथ धैर्यवान हो सकती हैं क्योंकि वे समझती हैं कि बच्चे क्या हैं।"

एक करोड़ से अधिक व्यूज

क्लिप को बुइटेन्गेबिडेन नाम के एक ट्विटर पेज पर साझा किया गया है। बुइटेन्गेबिडेन (@buitengebieden) हैंडल पर अक्सर स्वस्थ पशु और पक्षी की वीडियो शेयर की जाती है। वीडियो कैप्शन में हंसते हुए इमोजी के साथ लिखा गया "क्यों, माँ ऐसा क्यों ?" (Why, just why mommy?" - cat) क्यूटनेस से भरपूर वीडियो में एक करोड़ से अधिक बार देखी जा चुकी है। 1 नवंबर को शेयर की गई वीडियो को 20 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है। 1.62 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो पसंद की है।

ये भी पढ़ें- मेहनत को मिला मान ! कभी बेटी के जूते के लिए पैसे नहीं थे, अब दुबई-जापान में तक जाते हैं हाथ से बुने ऊनी जूतेये भी पढ़ें- मेहनत को मिला मान ! कभी बेटी के जूते के लिए पैसे नहीं थे, अब दुबई-जापान में तक जाते हैं हाथ से बुने ऊनी जूते

Comments
English summary
Girl Teaches Her Pet Cat How to Colour / Drawing. video viral on social media.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X