• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घोस्ट ब्रिज: इस पुल से गुजरते ही पालतू जानवर कूद कर दे देते हैं जान, आखिर क्या है वजह?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जनवरी: भारत की तरह विदेशों में भी लोग अंधविश्वास को काफी मानते हैं। आप दुनिया के किसी भी कोने में चले जाएं, आपको वहां किसी ना किसी रहस्यमयी जगह की कहानी जरूर सुनने को मिल जाएगी। आज हम आपको ऐसे ब्रिज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो स्कॉटलैंड में है। ये छोटा पुल अंधविश्वास के लिए दुनियाभर में फेमस है। दावा है कि यहां पर अगर आप किसी कुत्ते को लेकर जाएंगे, तो वो पुल से कूदकर आत्महत्या कर लेगा।

सैकड़ों कुत्तों ने लगाई छलांग

सैकड़ों कुत्तों ने लगाई छलांग

कुत्तों की आत्महत्या की बात आपको सुनने में भले ही अजीब लग रही, लेकिन ये पूरी तरह से सच है। इसी वजह से पुल का नाम अब डॉग सुसाइड ब्रिज रखा दिया गया है। 50 फीट ऊंचे इस पुल पर बोर्ड भी लगा है कि लोग अपने पालतू जानवर को लेकर इससे ना गुजरें। अब तक सैकड़ों कुत्तों ने इस पर से छलांग लगाई, जिसमें से 50 से ज्यादा की मौत हुई। हालांकि कुछ कुत्तों की जान बची, लेकिन उनके शरीर को काफी ज्यादा चोट लग गई थी।

जाते वक्त थे नॉर्मल

जाते वक्त थे नॉर्मल

स्थानीय लोगों के मुताबिक 1950 के आसपास ये पुल बनकर तैयार हुआ था। जिसके बाद से यहां ऐसी घटनाएं हो रही हैं। जिन कुत्तों ने जान दी उनके मालिकों के मुताबिक जब वो वहां पर गए थे, तो उनके पालतू जानवर नॉर्मल थे, लेकिन फिर अचानक उन्होंने ऊपर से छलांग लगा दी। जब तक वो नीचे जाते तब तक देर हो चुकी थी। जिस वजह से लोगों ने कुत्तों के साथ इस पुल पर जाना ही बंद कर दिया।

भूतों का है वास

भूतों का है वास

बहुत से लोगों ने इसका रहस्य सुलझाने की कोशिश की, लेकिन किसी को कोई ठोस सबूत नहीं मिला। जिस वजह से लोग घूम फिरकर भूतों की कहानियों पर ही आ जाते हैं। मामले में एक स्थानीय शख्स ने बताया कि इस पुल पर आत्माओं और नकारात्मक शक्तियों का वास है, जो कुत्तों को काबू में कर लेती हैं। कुछ लोग इसके पीछे की वजह मनोवैज्ञानिक कारणों को मानते हैं।

महिला की स्टोरी आई सामने

महिला की स्टोरी आई सामने

वहीं दूसरी ओर एक स्थानीय शख्स ने बताया कि दशकों पहले एक महिला के पति की मौत हो गई थी। इसके बाद वो इस ब्रिज के पास 30 साल तक अकेली रही। उनकी मौत के बाद इस तरह की घटनाएं बढ़ती चली गईं। ऐसे में लोगों को मानना है कि उसी महिला का भूत इस ब्रिज पर है, जो कुत्तों को आत्महत्या के लिए मजबूर करता है। उस महिला को व्हाइट लेडी ऑफ ओवरटॉन नाम दिया गया है।

'उन्हें ये मत बताना', घोस्ट फोर्ट में रहस्यमयी लड़की की आवाज सुनकर भागे लोग, अकेले ना जाने की सलाह'उन्हें ये मत बताना', घोस्ट फोर्ट में रहस्यमयी लड़की की आवाज सुनकर भागे लोग, अकेले ना जाने की सलाह

Comments
English summary
story of Scotland Ghost Bridge White Lady of Overton
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X