• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खूनी लाल हुआ चीन का आसमान, हैरान कर देने वाला Video वायरल, जानिए क्या है रहस्य?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। चीन इन दिनों अपने सख्त लॉकडाउन और कोविड गाइडलाइंस को लेकर आलोचनाओं के घेरे में है। सोशल मीडिया पर चीन के ऐसे कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं। वहीं एक और वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें चीन की आसमान का एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। चीनी शहर के ऊपर खून सा लाल आसमान दिख रहा है, जिसे देखकर लोग दंग हैं, कि आखिर ये हैं क्या?

 खूनी हुआ चीन का आसमान

खूनी हुआ चीन का आसमान


सोशल मीडिया पर चीन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो चीन के शंघाई के बंदरगाह शहर झोउशान का है, जहां अचानक से आसमान का रंग बदलने लगा। आकाश खून के लाल रंग में बदल गया। लोग इसे देखकर हैरान रह गए। लोगों ने अपने घरों, बालकनियों और छतों से इस रंग बदलते आसमान का वीडियो बनाना शुरू कर दिया और अब ये वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आसमान का लाल रंग बदलता देख लोग घबराए हुए हैं।

 किसी ने कहा अपशगुन तो किसी ने कहा कोरोना का असर

किसी ने कहा अपशगुन तो किसी ने कहा कोरोना का असर

चीन के इस शहर के आसमान के अचानक से बदलते रंग ने लोगों को परेशान कर दिया। इसकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं तो वहीं लोग इस घटना को लेकर अलग-अलग बातें कर रहे हैं। कोई लिख रहा है कि ये अपशकुन हैं तो कोई बता रहा है कि ये कोरोना महामारी का घातक असर है। कोई चीन की सरकार को दोष देते हुए लिख रहे हैं कि कोरोना महामारी को संभालने के चीनी सरकार के गलत तरीके के कारण ये अपशकुन हो रहा है। वहीं कोई लिख रहा है कि ये किसी बुरी घटना के होने का संकेत हैं।

 क्या कहते हैं वैज्ञानिक

क्या कहते हैं वैज्ञानिक

वहीं इस घटना को लेकर ग्लोबल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि ये मौसम की घटना है। रिपोर्ट में झोउशान मौसम विज्ञान ब्यूरो के कर्मचारियों के हवाले से लिखा कि मौसम की स्थिति अच्छी होने पर वातावरण में अधिक पानी एरोसोल बनाने लगते हैं, जिसके कारण जब इसपर मछली पकड़ने वाली नौकाओं की रौशनी पड़ती है तो आसमान का रंग बदल जाता है। वहीं वुहान में चाइना यूनिवर्सिटी ऑफ जियोसाइंसेज के वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसा एडवर्स सोलर और जियोमैग्नेटिक मूवमेंट के कारण हो सकता है। साल 2017 में एक जापानी अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ था कि साल 1770 में एक विशाल सौर गतिविधि के कारण कई देशों ने आसमान इसी तरह से लाल हो गए थे। हालांकि इस तरह की घटना की असली वजह सामने नहीं आई है। अलग-अलग बातें सामने आ रही है । वहीं चीन की एक मीडिया ने इस घटना को लेकर एक स्थानीय मछली पकड़ने वाली कंपनी से संपर्क किया, जिसने माना कि लाल रौशनी उनकी नावों में आ रहा था।

Video: समुद्र के किनारे दौड़ते दिखे सैकड़ों 'बेबी डायनासोर', वीडियो देख हर कोई चौंका, जानें क्या है सच

Comments
English summary
Sky Turn Dark Red in China, Video Goes Viral, Know All about rare phenomenon that left netizens shocked
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X