• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः RJD ने प्रेस रिलीज जारी कर नीतीश कुमार से पूछे 18 सवाल, देश में सबसे अधिक बेरोजगारी बिहार में क्यों है?

|

पटना। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर अभी तक कुछ तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। लेकिन आरोपों का सिलसिला शुरू हो चुका है। पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर वार-पलटवार करने में चूक नहीं रहे हैं। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नीतीश सरकार को निशाने पर लिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के ट्वीट को कोट करते हुए तेजस्वी ने लिखा कि 6 वर्ष हो चुके हैं साहब, शीघ्र की परिभाषा क्या होती है? 15 वर्षों में नीतीश कुमार जी और बीजेपी ने मिलकर बिहार के युवाओं को भरमाने और ठगने के अलावा कुछ नहीं किया।

    Bihar Assembly Elections 2020: Tejashwi Yadav ने सीएम Nitish Kumar से पूछे 18 सवाल | वनइंडिया हिंदी

     rjd tejashwi yadav asked 18 question from nitish kumar

    बता दें कि मंगलवार को रविशंकर प्रसाद ने एक ट्वीट कर बताया था कि भागलपुर और दरभंगा में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क की शीघ्र ही स्थापना की जायेगी। तेजस्वी यादव ने इसी को आधार बनाकर केंद्र और राज्य सरकार को घेरा है। इसी क्रम को बढ़ाते हुए राष्ट्रीय जनता दल ने एक प्रेस रीलीज जारी कर बिहार सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं। प्रेस रीलीज में लिखा गया है कि हम बेरोज़गारी, पलायन और उद्योग-धंधों से संबंधित सवाल बिहार सरकार से पूछना चाहते हैं, और उसके बाद सवालों का लंबा सिलसिला है।

    देश में सबसे अधिक बेरोज़गारी बिहार में क्यों है? 15 वर्षों की एनडीए सरकार बताए कि बिहार में IT कंपनियां क्यों नहीं बुलाई गयीं? क्यों नहीं आयीं और क्यों नहीं आ सकतीं ? बिहार में आईटी पार्क और SEZs क्यों नहीं बन सकते?

    बिहार में केला, मकई, मखाना, चावल, गन्ना, आलू, लीची, आम इत्यादि अनेकों विश्व प्रसिद्ध अनाज, फल, सब्ज़ियों का इतना उत्पादन होता है तो फिर इन सभी से संबंधित खाद्य प्रसंस्करण उद्योग 15 वर्षों में क्यों नहीं लगाए गए और क्यों नहीं लग सकते ? 15 वर्षों की सरकार जवाब दें?

    15 वर्षों की नीतीश सरकार बताए, बिहार में इंडस्ट्री स्पेसिफ़िक क्लस्टर क्यों नहीं लगाए जा सकते?

    बिहार दूसरे प्रदेशों जैसे आंध्र प्रदेश से मछली ख़रीदता है ? 15 वर्षों की सरकार बताए कि हम बिहार तमाम मछली उत्पादन संबंधित संसाधन होने के बावजूद यहां ऐसी व्यवस्था क्यों नहीं कर सकते? बिहार में मछली उत्पादन को बढ़ावा देकर, यहाँ ज़िलावार मछली बाज़ार लगाकर मछुआरों की आमदनी और उत्पादन क्यों नहीं बढ़ा सकते?

    15 वर्षों की सरकार बताए, बिहार में डेयरी प्रॉडक्ट्स यानि दुग्ध उत्पादन संबंधित बड़े उद्योग क्यों नहीं लगाए जा सकते? बिहार का दूध, घी, मक्खन, चीज, पनीर, खोया इत्यादि दूसरे प्रदेशों और देशों में क्यों नहीं भेजा जा सकता?

    15 वर्षों की सरकार बताए, उन्होंने बुनकर उद्योग, लघु उद्योग और हथकरघा उद्योग के लिए क्या किया? बड़े पैमाने पर इन उद्योग़ों को बढ़ावा क्यों नहीं दिया जा रहा?

    15 वर्षों की सरकार नियुक्ति, भर्ती परीक्षा और प्रक्रिया को पारदर्शी तथा नियमित क्यों नहीं करती? सरकार बिहार के स्थायी निवासियों के लिए 90 फ़ीसदी नौकरी आरक्षित करने का प्रावधान करने वाली हमारी डोमिसाइल नीति की माँग स्वीकार क्यों नहीं करती?

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने थीम सॉन्ग किया रिलीज, नीतीश कुमार को बताया सुपरस्टार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rjd tejashwi yadav asked 18 question from nitish kumar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X