• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bihar Board 12th Result 2021: साइंस में सोनाली तो आर्ट्स में मधु बनीं टॉपर, बेटियों ने मारी बाजी

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आज यानी कि शुक्रवार को बिहार बोर्ड इंटर के तीनों स्ट्रीम के नतीजा जारी कर दिया गया। इस बार इंटर की परीक्षा में फिर से लड़कियों ने बाजी मार ली है। आर्ट्स में मधु भारती और कैलाश कुमार दोनों ने ही 463 अंक हासिल कर टॉपर बने हैं। मधु भारती खगड़िया की रहने वाली है। कैलाश कुमार सिमुलतला जमुई के छात्र हैं। वहीं औरंगाबाद की रहने वाली सुगंधा कॉमर्स की टॉपर बनी है। जबकि सोनाली कुमारी, साइंस में टॉपर हैं, जो कि बिहार के ही नालंदा जिले की रहने वाली हैं। उनको 471 अंक मिले हैं।

10 लाख 45 हजार 950 उतीर्ण हुए

10 लाख 45 हजार 950 उतीर्ण हुए

बिहार इंटर की परीक्षा में इस बार आर्ट्स में 77.97 प्रतिशत, वाणिज्य में 91.48, साइंस में 76.28 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं। 13 लाख 40 हजार में कुल 10 लाख 45 हजार 950 उतीर्ण हुए हैं। प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सभागार में आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के नतीजों का घोषणा किया। इस दौरान बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर भी उपस्थित रहे।

    Bihar Board 12th Result 2021: बेटियों ने फिर मारी बाजी, तीनों संकाय में बनी Topper | वनइंडिया हिंदी
    13 लाख 84 हजार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था

    13 लाख 84 हजार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था

    बिहार बोर्ड ने बीते गुरुवार को ही सारी तैयारी कर ली थी। नतीजों को लेकर टेस्टिंग भी बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर कल हो गई थी, इसलिए आज नतीजे जारी होने की हर किसी को उम्मीद थी। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी। इसमें 13 लाख 84 हजार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। पिछले साल बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट की घोषणा 24 मार्च को ही कर दी गई थी।

    यहां चेक करें अपना रिजल्ट

    यहां चेक करें अपना रिजल्ट

    बिहार बोर्ड ने दो साइटें जारी की है, जिस पर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले biharboardonline.bihar.gov.in या फिर biharboardonline.in पर जाएं। इसके बाद 12th रिजल्ट के ऑप्शन पर जाकर अपना रोल नंबर डालें। आमतौर पर रिजल्ट जारी होने के बाद लाखों की संख्या में छात्र साइटों को विजिट करते हैं, ऐसे में वो डाउन हो जाती है। इस हालात में कुछ देर बाद फिर से ट्राई करें। इस साइटों पर छात्रों को रिजल्ट की सॉफ्ट कॉपी मिल जाएगी। कुछ दिनों बाद छात्र स्कूल से ओरिजनल कॉपी ले सकते हैं।

    बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित, पास हुए 78.04 फीसदी छात्रबिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित, पास हुए 78.04 फीसदी छात्र

    Comments
    English summary
    bihar board class 12th result sonali kumar science topper
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X