• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

धामरा और गोपालपुर पोर्ट पर चल रही विकास परियोजनाओं को लेकर हुई मीटिंग, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार धामरा और गोपालपुर बंदरगाहों पर विकास परियोजनाओं में तेजी लाने की दिशा में काम कर रही है। शनिवार को मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा ने कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की, जिसमें इन दोनों बंदरगाहों पर विकास परियोजनाओं की स्थिति पर चर्चा हुई। धामरा और गोपालपुर पोर्ट ईस्ट कोस्ट का सबसे बड़ा पोर्ट बनकर उभर रहा है। इस मीटिंग में दोनों पोर्ट पर चलने वाली विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई।

Port

इस मीटिंग में वाणिज्य एवं परिवहन विभाग के प्राथमिक सचिव मधुसूदन पाढ़ी ने पूर्वी तट पर बंदरगाह सुविधाओं के विकास से संबंधित मुद्दों को पॉइंट आउट किया। इसके अलावा भद्रक के कलेक्टर को औद्योगिक हब और टाउनशिप के विकास के लिए बंदरगाहों से सटी भूमि की रक्षा करने के लिए निर्देशित किया गया।आईडीसीओ के अध्यक्ष संजय सिंह ने आने वाले वर्षों में भूमि का अधिग्रहण करने और औद्योगिक उपयोग के लिए साइटों को विकसित करने की सलाह दी।

इस बैठक में रोड कनेक्टिविटी, बंदरगाह विस्तार के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता, धामरा में बन रहे रनवे, इंडस्ट्रियल पार्क का विकास आदि से संबंधित मुद्दों का हल किया गया। सूत्रों ने कहा कि ये दोनों बंदरगाह अब अपने नियमित कर्मचारियों के अलावा बंदरगाह संचालन में लगभग 4,300 लोगों को दैनिक रोजगार दे रहे हैं।

<strong>ये भी पढ़ें: ओडिशा: सरकार ने धान की खरीद प्रक्रिया की शुरू की समीक्षा, विपक्ष लगा रहा था धांधली के आरोप</strong>ये भी पढ़ें: ओडिशा: सरकार ने धान की खरीद प्रक्रिया की शुरू की समीक्षा, विपक्ष लगा रहा था धांधली के आरोप

Comments
English summary
Meeting on ongoing development projects at Dhamra and Gopalpur Port
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X