• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा- 'मो स्कूल' अभियान की सफलता के बाद सीएम नवीन पटनायक ने की 'मो कॉलेज' कैंपेन की शुरुआत

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को राज्य में मो कॉलेज कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके साथ-साथ उन्होंने ओडिशा के पूर्व छात्रों से अपनी मातृभूमि के संस्थानों के पुनर्निर्माण में भागीदार बनने का भी आह्वान किया। इस मौके पर सीएम ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक वेब पोर्टल भी लॉन्च किया, जिसके जरिए पूर्व छात्र अपने संस्थान से जुड़ सकते हैं। सीएम ने 'मो स्कूल' यानी मेरा स्कूल कार्यक्रम की तर्ज पर मो कॉलेज कार्यक्रम की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य पूर्व छात्रों को उनके संस्थानों से जोड़ना है ताकि वो कॉलेज के पुनर्निर्माण में सहयोगी बन सकें।

CM Naveen Patnaik

इस मौके पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार उच्च शिक्षा के ढ़ांचे और कामकाज को बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रही है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व छात्रों का व्यक्तिगत योगदान इसे एक जादुई स्पर्श देगा। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि इस अभियान को मो स्कूल अभियान के जैसी ही सफलता मिलेगी।

यह भी पढ़ें: ओडिशा: नवीन पटनायक ने ओडिया भाषा को लोकप्रिय करने का किया आह्वान

इस दौरान सीएम ने ओडिशा के कॉलेजों से निकलकर दुनियाभर में नाम रौशन कर रहे पूर्व छात्रों से वर्चुअल माध्यम से बात की। सीएम पटनायक ने कहा कि, 'यह एक भावनात्मक रूप से निवेशित मंच है, जो ओडिशा के पूर्व छात्रों को फिर से जोड़ रहा है। यह कॉलेज के दिनों की अनमोल यादों को वापस लाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।'

सीएम ने कहा कि इस पहल से केवल पूर्व छात्र ही नहीं परोपकारी लोग, धर्मार्थ संगठन, कोई भी संस्था या समूह जुड़ सकता है। उन्होंने कहा कि इस मिशन का उद्देश्य पढ़ाई के लिए एक स्वस्थ माहौल तैयार करना है, जो कि पूरी तरह राष्ट्र निर्माण के सिद्धांतों जैसे रचनात्मकता को बढ़ावा देना, कौशल विकास और टीम के काम को बढ़ावा देना पर आधारित है ताकि कालेज और विश्वविद्यालयों को अध्ययन के लिए एक रोमांचक जगह बनाया जा सके। इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री अरुण साहू ने कहा कि यह अभियान हमारे मुख्यमंत्री जी पूर्व छात्रों को उनके संस्थानों से जोड़ने का एक अलग तरह का प्रयोग है।

Comments
English summary
After the success of the Mo school campaign,CM Naveen Patnaik launched the Mo College campaign
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X