India
  • search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

रीवा की युवती को फेसबुक में पाकिस्तानी लड़के से हुआ प्यार,शादी करने जा रही थी, पुलिस ने अटारी बॉर्डर में पकड़ा

|
Google Oneindia News

रीवा, 25 जून: जिला मुख्यालय से लापता हुई 21 वर्षीय युवती पंजाब के अमृतसर स्थित अटारी बॉर्डर में मिली है। युवती बॉर्डर पर पाकिस्तान जाने वाली थी। इसके पहले ही उसे रोक लिया गया। पंजाब पुलिस की ओर से सूचना मिलते ही कोतवाली थाना से एक टीम रवाना हो गई है। युवती ने पाकिस्तान जाने के लिए कदम क्यों उठाया इस रहस्य से पर्दा उसके रीवा पहुंचने पर उठेगा

कोतवाली थाना में 10 दिन पहले दर्ज हुई थी गुमशुदगी

बताया जा रहा है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली 21 वर्षीय युवती 10 दिन पहले यानी 14 जून को अचानक लापता हो गई थी। परिजनों ने उसके गुमशुदगी की शिकायत कोतवाली थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस युवती की तलाश में जुटी थी इस दौरान पता चला कि कुछ दिन पहले ही युवती ने पासपोर्ट बनवाया है। उसने कई बार अपने घर पर पाकिस्तान जाने की बात कही थी। लिहाजा कोतवाली थाना प्रभारी ने उक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को पत्र भेजा कर अवगत कराया था‌। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। इसके लिए भारतीय दूतावास को पत्र लिखा था। यही वजह है कि युवती पाकिस्तान पहुंचने से पहले ही अटारी बॉर्डर पर दस्तयाब हो गई है। अब उसे अमृतसर जिले के घरिंडा थाना अंतर्गत कहानगढ़ चौकी में रखा गया है। इसकी जानकारी होने पर कोतवाली थाना से पुलिस टीम को गुरुवार की देर रात रवाना कर दिया गया है। यूपी के आने पर आप पूरा मामला साफ हो सकेगा।

बॉर्डर में चल रही थी तलाश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने भारतीय दूतावास समेत अन्य एजेंसियों को इस संबंध में पत्र लिखा था। जहां से भारत के सभी इंटरनेशनल बॉर्डर में लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। इस दौरान गुरुवार की दोपहर लापता युवती जैसे दिखने वाली एक लड़की को अटारी बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान रोका गया। इसके बाद उससे पूछताछ की गई, जिसमें पता चला कि यह लड़की वही है, जिसकी तलाश रीवा पुलिस कर रही है। लिहाजा इस संबंध में रीवा पुलिस को सूचित किया गया है।

प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

पुलिस सूत्रों ने बताया कि परिजनों ने बयान से जो तथ्य सामने आ रहे हैं उससे मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा माना जा रहा है युवती किसी पाकिस्तानी लड़के से फेसबुक और अन्य माध्यम से बात करती थी उसी के कहने पर उसने पासपोर्ट बनवाया था। कई बार उसने पाकिस्तान जाने की बात भी परिजनों की से कही थी। यही वजह है कि पुलिस ने जब भारतीय दूतावास से पत्राचार किया तो पता चला कि उक्त युवती के नाम से पाकिस्तान का वीजा जारी हुआ है। लिहाजा पुलिस ने बॉर्डर पर निगरानी बढ़ाई और युवती को बरामद कर लिया गया।

आदित्य प्रताप सिंह थाना प्रभारी कोतवाल

थाना क्षेत्र से 14 जून को एक युवती गायब हुई थी। उसके घूमने की रिपोर्ट थाना में दर्ज की थी। तलाश के दौरान पता चला कि युवती ने कुछ दिन पहले ही पासपोर्ट बनवाया है। ऐसे में पुलिस अधीक्षक महोदय ने भारतीय दूतावास को पत्र लिखा था। जहां से बॉर्डर पर निगरानी बढ़ाई गई। अब युवती को सकुशल अटारी बॉर्डर पर बरामद कर लिया गया है। जिसे लेने के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ें- नगरीय निकाय चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहीं यह बात?यह भी पढ़ें- नगरीय निकाय चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहीं यह बात?

Comments
English summary
Rewa's girl fell in love with Pakistani boy on Facebook, was going to get married, police caught in Attari border
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X