• search
भिंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bhind news: भिंड में भ्रष्टाचार चरम पर, नेता प्रतिपक्ष ने लिखा सीएम को पत्र

भिंड मे भ्रष्टाचार को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने लिखा सीएम को पत्र, जिले के कई विभागों में भ्रष्टाचार होने का लगाया आरोप, पुलिस पर भी लगाया वाहनों से अवैध वसूली का आरोप, सीएम से जांच कराने की मांग की
Google Oneindia News

Bhind में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। भिंड के विभिन्न विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। यहां तक कि पुलिस डिपार्टमेंट भी भ्रष्टाचार की चपेट में आ चुका है इसलिए भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए विश्वसनीय एजेंसी से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। यह बात नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने एक पत्र के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए लिखी है।

bhind

भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने के बारे में सिर्फ घोषणाएं

मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए लिखे पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि पिछले 4 महीने में मीडिया के माध्यम से वे भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस के बारे में सुन रहे हैं लेकिन भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने के बारे में अभी तक सिर्फ घोषणा ही हो रही हैं दोषियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने लिखा कि वे खुद 1 साल में दो बार भ्रष्टाचार के मामले उजागर कर चुके हैं लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

गोहद में राहत राशि वितरण और खाद्यान्न कालाबाजारी की शिकायत की थी
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि उन्होंने गोहद विधानसभा में ओलावृष्टि के बाद हुई राहत राशि के वितरण में हुए दस करोड़ की राशि के भ्रष्टाचार को उजागर किया था। इसके साथ ही स्व सहायता समूह में खाद्यान्न की कालाबाजारी को भी उजागर किया था लेकिन अभी तक इन दोनों मामलों में कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार की कही बात
नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि भिंड जिले के राजस्व, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, खनिज, महिला एवं बाल विकास विभाग, खाद्य, सामाजिक न्याय विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, पोषण आहार, प्रधानमंत्री आवास में मनरेगा योजना के तहत करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार हो रहा है। यह भ्रष्टाचार प्रमाणित भी हो चुका है लेकिन इसके बावजूद भिंड कलेक्टर द्वारा इस मामले में चुप्पी साध ली गई है।

पुलिसकर्मियों द्वारा वसूली को भी किया उजागर
नेता प्रतिपक्ष ने अपने पत्र में लिखा है कि गिट्टी, पत्थर और रेत खनिज माफियाओं के साथ मिलकर जिले में अवैध उत्खनन पुलिस द्वारा करवाया जा रहा है इतना ही नहीं थाना प्रभारियों द्वारा आरक्षकों को सादी वर्दी में तैनात करके रेत, गिट्टी के ट्रकों से अवैध पैसा वसूली भी की जा रही है।

भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग की
नेता प्रतिपक्ष ने पत्र के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि जिले में चल रहे भ्रष्टाचार की वे विश्वसनीय एजेंसी से शीघ्र जांच कराएं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें।

ये भी पढ़ें-bhind news: चाचा को था अपनी ही भतीजी से एक तरफा प्यार, रेप के बाद की हत्याये भी पढ़ें-bhind news: चाचा को था अपनी ही भतीजी से एक तरफा प्यार, रेप के बाद की हत्या

Comments
English summary
leader of opposition wrote a letter to cm regarding corruption happening in bhind
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X