• search
बस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस उम्मीदवार राज किशोर के प्रचार वाहन से मिला 24 लाख का कैश, दो गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

Basti News, बस्ती। लोकसभा चुनाव 2019 के छठवें चरण के चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार वाहन से 24 लाख रुपये बरामद हुए है। चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर बरामद रुपये के संबंध में जांच पड़ताल में जुट गई है।

कांग्रेस प्रचार वाहन से 24 लाख बरामद

कांग्रेस प्रचार वाहन से 24 लाख बरामद

जानकारी के अनुसार, समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे राज किशोर सिंह ने 10 अप्रैल को कांग्रेस का दामन थामा था। कांग्रेस ने राज किशोर को बस्ती से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि बस्ती संसदीय सीट पर छठवें चरण में यानि 12 मई को चुनाव होना है। गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी राज किशोर के प्रचार वाहन को बस्ती कोतवाल एमपी चतुर्वेदी और उड़न दस्ते की टीम ने चेकिंग के रोका लिया। चेकिंग के दौरान प्रचार वाहन से 24 लाख रुपये का कैश बरामद हो गया। हालांकि चेकिंग के दौरान राजकिशोर सिंह गाड़ी में नहीं थे।

दो लोगों को किया गिरफ्तार

दो लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल वोटरों की खरीद फरोख्त के लिए ले किया जा रहा था। पुलिस ने कोतवाली में केस दर्ज किया है। बरामद रुपए के संबंध में पूछताछ जारी है। व्यय प्रेक्षक विभाष शरण ने बताया कि, गाड़ी से कैश के अलावा कांग्रेस के पंफलेट भी मिले हैं। यह किसी भी चीज को गुमराह करने के लिए ले जाया जा सकता है। विस्तृत जांच की जा रही है।

कांग्रेस के प्रत्याशी है राजकिशोर सिंह

कांग्रेस के प्रत्याशी है राजकिशोर सिंह

बता दें कि राजकिशोर सिंह सपा के शासनकाल में मंत्री थे। वे कप्तानगंज से तीन बार विधायक रहे। उन्होंने हाल ही में सपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम था। कांग्रेस ने उन्हें बस्ती में प्रत्याशी बनाया है। यहां उनका मुकाबला भाजपा से सांसद हरीश द्विवेदी व गठबंधन के बसपा के प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी से है।

ये भी पढ़ें:- बस्ती सीट पर क्या हैं जीत-हार के पुराने सियासी आंकड़े

English summary
Police has seized Rs 24 lakh in cash from a car in Basti
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X