• search
बस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बस्ती लौटे 50 प्रवासी श्रमिक कोरोना संक्रमित मिले, एक साल का बच्चा भी शामिल

|

बस्ती। कोरोना वायरस महामारी का कहर उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई जांच रिपोर्ट में 50 मरीज एकसाथ कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मच गई है। कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में एक साल का बच्चा भी शामिल है। आंकड़ों के अनुसार, अब बस्ती में कोरोना के 104 मरीज हो चुके हैं, जिसमें से दो की मौत हो चुकी है।

basti corona update: 50 migrant workers test Coronavirus positive in basti


जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव केस के मामले में जिला संवेदनशील हो गया है। बसों और ट्रकों से आए प्रवासियों को क्वारंटाइन किया गया था। मंगलवार को दोपहर बाद आई 78 की रिपोर्ट में एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये सभी मुंबई, सूरत और अन्य शहरों से बस और ट्रकों से आए हैं। इनके सैंपल मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, केडीसी में लिए गए थे। सभी को ओपेक चिकित्सालय कैली और मुंडेरवा स्थित लेवल-वन अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

मंगलवार को इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासनिक अमले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों का पता, ट्रैवेल हिस्ट्री और अन्य जानकारियां जुटाई जा रही हैं। नए मिले 50 मरीजों में 65 साल के एक बुजुर्ग के अलावा नौ साल की एक बच्ची, एक वर्ष का एक और पांच माह का एक बच्चा शामिल है। इसके साथ ही बस्ती में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 104 हो गया है। एक्टिव केस 74 हैं। इनमें से दो की मौत हो चुकी है, जबकि 28 लोग डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। 27 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जिले में 14821 क्वारंटाइन

डीएम आशुतोष निरंजन के मुताबिक जिले में 14821 प्रवासी क्वारंटाइन किए गए हैं। इनमें 12787 होम क्वारंटाइन तो विद्यालयों में 1781 को जबकि अस्पताल में 253 को क्वारंटाइन किया गया है। जिले में 3988 लोगों के सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है, जबकि 3232 की रिपोर्ट आ चुकी है जबकि 756 रिपोर्ट का इंतजार है।

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र से यूपी लौटे 7 प्रवासी श्रमिक मिले कोरोना संक्रमित, रेड जोन में आया जिला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
basti corona update: 50 migrant workers test Coronavirus positive in basti
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X