• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Azamgarh में बसपा के जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारे, Video Viral होने पर दो लोग गिरफ्तार

Azamgarh जिले के जहानागंज में बहुजन समाज पार्टी के नेताओं द्वारा निकाले जा रहे एक जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए, इसका वीडियो वायरल होने पर 2 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है
Google Oneindia News

Azamgarh जिले के जहानागंज में बसपा के नेताओं द्वारा निकाले जा रहे एक जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का Video Viral हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और तत्काल दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ करने के साथ ही पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। एसपी आजमगढ़ द्वारा बताया गया कि हिरासत में लिए गए लोगों की मोबाइल भी कब्जे में ले ली गई है और उसे भी लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा।

azamgarah jahanaganj video viral

मासिक बैठक में जा रहे थे नेता और कार्यकर्ता
बताया जा रहा है कि आजमगढ़ में बहुजन समाज पार्टी द्वारा मासिक बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में निकाय चुनाव से संबंधित तैयारी और चुनाव को लेकर चर्चा भी की जानी थी। बैठक में शामिल होने के लिए आजमगढ़ जिले के अलग-अलग इलाकों के बसपा नेता अपने कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस लेकर शामिल होने के लिए जा रहे थे। इसी बैठक में शामिल होने के लिए जहानागंज नगर पंचायत के एक बसपा नेता भी अपने समर्थकों को लेकर जा रहे थे। उनके साथ जुलूस में शामिल लोग हाथों में झंडा लिए हुए थे और नारेबाजी कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान जुलूस में शामिल लोगों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। नारेबाजी के दौरान वहां मौजूद किसी शख्स द्वारा इसका वीडियो बना लिया गया। अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस
इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं थी और यह वीडियो शुक्रवार को सायं काल फेसबुक और टि्वटर पर वायरल होने लगा। वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जानकारी आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य को हुई। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एसपी आजमगढ़ ने तत्काल जहानागंज पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। एसपी के निर्देश पर जहानागंज पुलिस द्वारा के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ और जांच पड़ताल की जा रही है।

मेमोरी से रिकवर कराया जाएगा वीडियो
इस बारे में एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा बताया गया कि शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में जुलूस में शामिल लोगों द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे थे। वायरल वीडियो के आधार पर पप्पू खान और नारा लगाने वाले खुर्शीद अहमद पुत्र शिवली पहलवान निवासी जहानागंज को हिरासत में लिया गया है। संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों लोगों की मोबाइल कब्जे में ली गई है। मोबाइल की मेमोरी को रिकवर कराया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जुलूस निकाले जाने के बारे में पता किया जा रहा है यदि परमिशन के बगैर जुलूस निकाला गया होगा तो इससे संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Varanasi: 'असली यादव देश के, बाकी सब अखिलेश के' वाला बयान देकर बुरे फंसे निरहुआ, आज होगी सुनवाईVaranasi: 'असली यादव देश के, बाकी सब अखिलेश के' वाला बयान देकर बुरे फंसे निरहुआ, आज होगी सुनवाई

Comments
English summary
Pakistan Zindabad slogans raised BSP procession jahanaganj Azamgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X