• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Prayagraj: डेंगू मरीज को चढ़ा दिया था 'मौसम्बी जूस', अब जमींदोज होगा प्राइवेट हॉस्पिटल

डेंगू मरीज को चढ़ा दिया था 'मौसम्बी जूस', अब जमींदोज होगा प्राइवेट हॉस्पिटल
Google Oneindia News

डेंगू मरीज को प्रयागराज जिले (Prayagraj) के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में प्लेटलेट्स की जगह मौसम्बी का जूस चढ़ाने का मामला सामने आया था। जिसके बाद प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने का मन बना लिया है। दरअसल, अब प्रयागराज प्रशासन ने हॉस्पिटल की जमींदोज किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया है। क्योंकि, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जांच में पाया है कि हॉस्पिटल की इमारत को नक्शा पास नहीं हुआ था। ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा किए जाने की पुष्टि प्रयागराज विकास प्राधिकरण के ओएसडी अभिनव रंजन की।

Prayagraj News: demolition notice to the hospital that offererd Mausambi juice to thr Dengue patient

प्रयागराज जिले के झलवा इलाके में ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर स्थित है। ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में 14 अक्टूबर को बमरौली निवासी प्रदीप पांडे डेंगू का इलाज कराने के लिए भर्ती हुए थे। इस दौरान मरीज प्रदीप पांडे की हालत थोड़ी गंभीर थी। जांच के बाद पता चला की मरीज का प्लेटलेट्स का स्तर गिरकर 17,000 पर आ गया है और मरीज को प्लेटलेट्स चढ़ाना अनिवार्य है। इस दौरान प्लेटलेटस चढ़ाए जाने के दो दिनों बाद मरीज प्रदीप पांडे की मौत हो गई थी। प्लेटलेट्स में मौसम्बी का जूस मिलाए जाने की आशंका जताई गई थी।

हालांकि, प्रशासन का दावा है कि मौसम्बी के जूस के बजाय प्लाज्मा चढ़ाया गया था। इस बारे में जब्त किए गए नमूने की लैब रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। लैब रिपोर्ट सामने आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि प्लेटलेटस की जगह मरीज को प्लाज्मा चढ़ाया गया था या फिर मौसम्बी का जूस। जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो डिप्टी सीएम ने अस्पताल को सील करने का आदेश जारी करते हुए मामले में जांच के आदेश दे दिए।

ये भी पढ़ें:- Amethi के एटीएम से 200 रुपए के निकले नकली नोट, लिखा था 'फुल ऑफ फन'ये भी पढ़ें:- Amethi के एटीएम से 200 रुपए के निकले नकली नोट, लिखा था 'फुल ऑफ फन'

वहीं धूमनगंज थाने में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई। वहीं अब योगी सरकार ने इस पूरे मामले में सख्त रूख अपनाते माफियाओं की तर्ज अस्पताल प्रशासन की इस इमारत को भी ढहाने का मन बना लिया है। बताया जा रहा है कि प्रयागराज विभाग प्राधिकरण ने अस्पताल की दीवार पर कुछ ही दिन पहले नोटिस चस्पा किया है। जिसमें अस्पताल जिस इमारत में बना है उसके मालिक पप्पू लाल साहू से जवाब मांगा गया है। लेकिन इतना तो तय हो चुका है कि जल्द ही इस इमारत को पीडीए द्वारा ध्वस्त कर दिया जाएगा।

Comments
English summary
Prayagraj News: demolition notice to the hospital that offererd Mausambi juice to thr Dengue patient
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X