• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पार्षद ने हलवाई से ली ढाई लाख रुपए की घूस, एसीबी के बिछाए जाल में यूं फंसे दो दलाल

|

अजमेर, 11 जून। राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर शहर में गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर ग्रामीण की टीम ने कार्रवाई की। टीम ने पार्षद के दो दलालों को हलवाई से ढाई लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। वहीं, पार्षद भागने में कामयाब हो गया।

Beawar parshad took a bribe of 2.5 lakh rupees from Halwai

एसीबी के एएसपी भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि ब्यावर निवासी सीताराम साहू की मालियों की चौपड़ के पास दुकान है, जिसका उसने रिनोवेशन करवाया था। इसको लेकर पार्षद कुलदीप बोहरा ने नोटिस दिया और इसके निस्तारण की एवज में रिश्वत मांगी।

सीताराम साहू ने उन्हें रिपोर्ट दी जिसका सत्यापन करवाकर ढाई लाख रुपए के रंग लगे नोट देकर परिवादी को भेजा। बातचीत के अनुसार रिश्वत की राशि लेने के लिए पहले पार्षद कुलदीप बोहरा खुद अपने दलाल भरत मंगल के साथ आया, लेकिन राशि नहीं ली और चला गया।

Shweta Dhankar IPS : जब जोधपुर अस्पताल में ECG जांच करवाने गईं तो श्वेता धनखड़ ने क्यों काटा बवाल?Shweta Dhankar IPS : जब जोधपुर अस्पताल में ECG जांच करवाने गईं तो श्वेता धनखड़ ने क्यों काटा बवाल?

बाद में सुनील लखारा को भेजा, जिसने रिश्वत के ढाई लाख रुपए प्राप्त किए। बाद में भरत मंगल उससे संपर्क में रहा और एसीबी की टीम को छकाते रहे। बाद में भागता हुआ भरत मंगल दिखा तो एसीबी ने उसे दबोच लिया। वहीं, पार्षद कुलदीप बोहरा की भी तलाश की लेकिन वह भाग छूटा। एसीबी की टीम ने मामला दर्ज कर लिया है और पार्षद की तलाश शुरू कर दी है।

देश में पहली बार : 1 परिवार के 4 सदस्य IPS ऑफिसर, पिता, बेटा-बेटी व दामाद सबने पास की UPSC परीक्षा
वहीं, परिवादी सीताराम साहू ने कहा कि पार्षद कुलदीप बोहरा ने अपना वार्ड नहीं होने के बावजूद भी उससे रिश्वत की डिमांड की और साफ कहा कि रिश्वत नहीं दी तो वह दुकान की सीज करवा देगा। उसने अन्य लोगों के उदाहरण भी उसे दिए। साहू ने कहा कि सरकार को पार्षदों के खिलाफ सख्त नियम बनाने चाहिए जिससे कि आमजन को इस कदर परेशान नहीं कर सके। कार्रवाई करने वाली टीम में निरीक्षक अमराराम बिश्नोई सहित अन्य मौजूद रहे।

English summary
Beawar parshad took a bribe of 2.5 lakh rupees from Halwai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X