• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gujarat Covid 19: एशिया के सबसे बड़े सिविल हॉस्पिटल में भी जगह कम पड़ी, 70 एंबुलेंस बाहर ही खड़ी

|

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना किस कदर कहर बरपा रहा है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि यहां अहमदाबाद स्थित एशिया के सबसे बड़े सिविल हॉस्पिटल में भी जगह कम पड़ गई है। अहमदाबाद सिविल हॉस्पिटल में इतने ज्यादा मरीज भर्ती हैं कि कई डॉक्टरों को खाना खाने की भी फुरसत नहीं हैं। हॉस्पिटल के बाहर मरीजों से भरी एंबुलेंस लंबी लाइनों में खड़ी हैं। ऐसे हालतों की वहां से एक तस्वीर सामने आई है। जहां 70 एंबुलेंस इंतजार करते दिखीं।

    Gujarat Covid 19: एशिया के सबसे बड़े सिविल हॉस्पिटल में भी जगह कम पड़ी, 70 एंबुलेंस बाहर ही खड़ी

    ahmedabad ambulance

    एक कोरोना मरीज के परिजनों ने बताया कि, वे काफी समय से इंतजार रहे हैं। अहमदाबाद के इस जिला अस्पताल में 1,200 बिस्तर होने के बाद भी वहां अब नए मरीजों के लिए जगह नहीं बची है। लोग अपने-अपने साथ लाए गए मरीज को भर्ती करवाने का इंतजार कर रहे हैं। अहमदाबाद में रोज हजारों नए मरीजों का पता चला चल रहा है। यहां पिछले साल भी 1 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के चलते काल के गाल समा गए थे। इस बार स्थिति और भयावह हैं।

    ahmedabad ambulance

    गुजरात में फिलवक्त सूरत और अहमदाबाद दो ऐसे शहर हैं, जहां लोगों की जानें भी ज्यादा जा रही हैं। इन शहरों में श्मशान भी अंतिम संस्कारों के लिए कम पड़ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र की दो महिलाएं बोलीं कि, हमारा इलाका संक्रमण से बचा हुआ है, लेकिन सूरत और अहमदाबाद शहरों में कोरोना के इतने मरीज मिल रहे हैं कि व्यवस्था खाक चाट रही हैं। आज अहमदाबाद सिविल अस्पताल स्थित सबसे बड़े कोविड हॉस्पिटल के बाहर एंबुलेंस लंबी कतारों में देखी गईं।

    ahmedabad ambulance

    फसल बीमा न मिलने से निराश 400 से ज्यादा गुजराती किसान हाईकोर्ट पहुंचे, सरकार को मिला नोटिसफसल बीमा न मिलने से निराश 400 से ज्यादा गुजराती किसान हाईकोर्ट पहुंचे, सरकार को मिला नोटिस

    कुल मिलाकर यहां अस्पताल हों या श्मशान.. दोनों जगह वेटिंग टाइम बढ़ गया है। जिन लोगों की कोरोना के कारण जान जा रही है, उनके परिजनों को अंतिम क्रिया करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। एक अधिकारी ने कहा कि, पिछले 10 दिनों से इमरजेंसी जैसे हालत हैं।हर दिन राज्य में 4500 से अधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं। श्मशान पर जो लाशें पहुंचाई जा रही हैं, उनमें से अधिकांश कोरोना रोगियों की हैं।

    English summary
    Long Queue Of 70 Ambulance Outside of Asia Largest Civil Hospital ahmedabad, covid 19 updates
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X