India
  • search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दलदल में दिलेरी : बुजुर्ग की जान बचाने के लिए दलदल में कूद गए सिपाही संदेश कुमार, अपनी परवाह किए बिना बचाई जान

|
Google Oneindia News

आगरा, 03 जुलाई: 'आपकी सेवा एवं सुरक्षा में सदैव तत्पर', उत्तर प्रदेश पुलिस की इस टैगलाइन को आगरा के सिपाही संदेश कुमार ने एक बार फिर सही साबित करके दिखाया है। संदेश कुमार अपनी जान की परवाह किए बिना उस खतरनाक दलदल में कूद गए, जहां एक बुजुर्ग जिंदगी की जंग लड़ रहा था। सिपाही संदेश कुमार दिलेरी दिखाते हुए दलदल में कूदे और बुजुर्ग को सही सलामत बाहर निकालकर उनकी जिंदगी बचा ली। आगरा पुलिस के इस जवान की हर तरफ तारीफ हो रही है। वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल है। एडीजी राजीव कृष्ण ने भी सिपाही की दिलेरी को सैल्यूट किया है। सोमवार को वे सिपाही को पुरस्कृत करेंगे।

गड्ढे में गिरकर दलदल में फंस गया था बुजुर्ग

गड्ढे में गिरकर दलदल में फंस गया था बुजुर्ग

दरअसल, 1 जुलाई, शुक्रवार को बरहन में रेलवे स्टेशन के पास एक बुजुर्ग स्टेशन के पास गहरे गड्ढे में गिरकर दलदल में फंस गया था। बुजुर्ग की केवल गर्दन और मदद की गुहार लगाते वक्त उठे हाथ दिख रहे थे। बुजुर्ग अपनी जिंदगी के लिए जद्दोजहद कर रहा था, लेकिन दलदल में फंसता जा रहा था। बुजुर्ग की आवाजें सुनकर वहां लोग एकत्रित हो गए, लेकिन कोई भी उन्हें निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

अपनी जान खतरे में डाल दलदल में कूद गए सिपाही संदेश कुमार

अपनी जान खतरे में डाल दलदल में कूद गए सिपाही संदेश कुमार

इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। बरहन थाने में तैनात सिपाही संदेश कुमार सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचे। एसओ बरहन शेर सिंह भी टीम के साथ मौके पर थे। फायर ब्रिगेड की टीम को आने में समय लग रहा था, ऐसे में सिपाही संदेश कुमार वर्दी उतारकर जान की परवाह किए बिना दलदल में कूद गए। सिपाही ने कमर से रस्सी बांध रखी थी। 15 मिनट के अंदर उन्होंने बुजुर्ग को दलदल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सिपाही का वीडियो, होंगे सम्मानित

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सिपाही का वीडियो, होंगे सम्मानित

सिपाही संदेश कुमार का दलदल में कूदने और बुजुर्ग की जान बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हर शख्स सिपाही की जमकर तारीफ करने लगा। एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि कि सिपाही के इस मानवीय और साहसिक कार्य के लिए वे उसे सोमवार को पुरस्कृत करेंगे। एडीजी जोन आगरा के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर कर लिखा गया, "दलदल में @agrapolice की दिलेरी" आरक्षी संदेश कुमार ने दलदल में फंसे बुजुर्ग की जान बचाई। इस मानवीय व साहसिक कार्य के लिए संदेश कुमार को #adgzoneagra @Rajeevkrishna69 द्वारा पुरस्कृत किया जा रहा है।

यूपी पुलिस ने सिपाही के साहस को किया सलाम, लिखा- मार्शल ऑफ सेफ्टी

यूपी पुलिस ने सिपाही के साहस को किया सलाम, लिखा- मार्शल ऑफ सेफ्टी

यूपी पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी सिपाही संदेश कुमार की तारीफ की गई है। वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया, 'मार्शल ऑफ सेफ्टी', कांस्टेबल संदेश कुमार और टीम पीएस बरहान के साहसी प्रयासों को सलाम @agrapolice जिन्होंने दलदली भूमि में असहाय रूप से फंसे एक बूढ़े व्यक्ति को निकालने के लिए उपलब्ध संसाधनों का मार्शल किया।

2018 बैच के सिपाही हैं संदेश कुमार

2018 बैच के सिपाही हैं संदेश कुमार

बुजुर्ग की जान बचाने वाले संदेश कुमार वर्ष 2018 बैच के सिपाही हैं। संदेश ने बताया कि वह तैरना जानते थे, इसलिए गड्ढे में कूद गए। स्थिति कठिन थी, लेकिन वो डरे नहीं, बुजुर्ग को भी हिम्मत बंधाते रहे। वह भी दलदल में फंस रहे थे, लेकिन लोगों की मदद से रस्सी के सहारे बाहर आ गए। सिपाही ने कहा कि उन्हें बुजुर्ग की जान बचाकर काफी अच्छा लग रहा है।

सपा में बड़ा बदलाव, अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़कर भंग की यूपी की सभी इकाइयांसपा में बड़ा बदलाव, अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़कर भंग की यूपी की सभी इकाइयां

Comments
English summary
agra constable Sandesh Kumar save 55 year old man from a swamp watch video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X