राज्यसभा जाने को लेकर आम आदमी पार्टी में घमासान जारी, कुमार विश्वास को नहीं रघुराम राजन को मिल सकता है टिकट

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः जनवरी 2018 में राज्यसभा में होने वाले चुनाव में दिल्ली से 3 राज्यसभा सासंद मनोनीत होने हैं और तीन सीटों के लिए आम आदमी पार्टी में चर्चा चल रही है, इसी को लेकर एक चौंकाने वाला नाम सामने आया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक आम आमदी पार्टी आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा में भेज सकती है।

AAP may send former RBI governor Raghuram Rajan to Rajya Sabha

सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी के भीतर अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों को उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार चल रहा है। कहा जा रहा है कि ऐसा करने से पार्टी के भीतर गुटबाजी पर रोक लगेगी।

हाल ही में कुमार विश्वास पर राज्य सभा टिकट पाने के आरोप लगे थे, कहा जा रहा है कि कुमार विश्वास इस बात से नाराज हैं कि उन्हें बीजेपी का एजेंट कहने वाले विधायक अमानतुल्ला खान का निलंबन वापस कर लिया।

राज्यसभा में भेजने को लेकर आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि किसी भी नेता को राज्य सभा नहीं भेजा जाएगा। नेता ने कहा, 'विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली मशहूर हस्तियों को उच्च सदन भेजा जाएगा। पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन से भी इस बाबत बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।'

यह भी पढ़ें- Demonetisation anniversary: नोटबंदी पर भिड़े पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वित्तमंत्री अरुण जेटली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP may send former RBI governor Raghuram Rajan to Rajya Sabha
Please Wait while comments are loading...