• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: गजेंद्र चौहान ने क्या मुस्लिम लड़के की पिटाई करने वाले शख्स के समर्थन में ट्वीट किया, जानें सच

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली: गाजियाबाद में एक नाबालिग मुस्लिम लड़के के साथ मारपीट करने का पिछले दिनों वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक नाबालिग मुस्लिम लड़के की श्रृंगी यादव नामक युवक ने एक मंदिर में पीने के पानी के लिए जमकर पिटाई की थी। यादव और उनके सहयोगी शिवानंद को घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं कहा गया कि जिस लड़के ने युवक की पिटाई की उसके समर्थन में महाभारत में युद्धिष्ठिर का अभिनय करने वाले गजेंद्र चौहान ने ट्वीट किया था। जिसके बाद ये कहा गया कि गजेन्‍द्र चौहान ने कोई ऐसा ट्वीट नहीं किया गया। आइए फैक्‍ट चेक में जानिए आखिर वास्‍तविकता क्या है?

गजेंद्र चौहान

बता दें ऐतिहासिक टेलीविजन सीरियल महाभारत में युधिष्ठिर के पात्र का जबरदस्‍त अभिनय करके इन्‍होंने अपनी पहचान बनाई थी। अभिनेता गजेन्द्र चौहान ने मुस्लिम समुदाय के नाबालिग लड़के को पीटने वाले श्रृंगी यादव के समर्थन में एक ट्वीट किया था जिसे बाद में डिलीट कर लिया गया।

इंडिया टुडे की फ़ैक्ट-चेक टीम ने इस ट्वीट को फ़र्ज़ी बता दिया था लेकिन बाद में इसकी पुष्टि की कि उन्‍होंने गलत निष्कर्ष निकाला था कि गजेंद्र चौहान ने श्रृंगी यादव के समर्थन में ट्वीट नहीं किया था। इसका खंडन करते हुए खुलासा किया कि गजेन्‍द्र चौहान ने यादव के समर्थन में ट्वीट किया था जिस युवक ने गाजियाबाद के एक मंदिर में एक मुस्लिम लड़के को कथित रूप से पानी पीने के लिए पीटा था। सोशल मीडिया का समर्थन युवा लड़के के लिए किया और "StandWithShringiYadav" साथ ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

पूर्व फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII) के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान ने भी आरोपियों के समर्थन में ट्वीट किया है। चौहान द्वारा किए गए एक ट्वीट की तरह दिखने वाला एक स्क्रीनशॉट प्रसारित हो रहा है, जिसमें लिखा है, "मैं श्रृंगी यादव के साथ हूं। राष्ट्रवादी के साथ राष्ट्र। #StandWithShringiYadav"। जल्द ही, सोशल मीडिया पर यह भ्रम फैल गया कि चौहान ने वास्तव में ट्वीट किया है या नहीं। अभिनेता ने यहां तक ​​पुष्टि की कि उन्होंने ट्वीट नहीं किया। हालांकि फैक्‍ट पाया है कि ट्वीट वास्तव में चौहान के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किया गया था और बाद में डिलीट कर दिया गया था।

चौहान का हैंडल @ "Gajjusay" नाम से एक सत्यापित ट्विटर अकाउंट है। वायरल पोस्ट की पुष्टि के लिए जब संपर्क किया गया तो "चूंकि मैं किसी भी सांप्रदायिक मुद्दे से दूर रहता हूं, इसलिए मैंने इस घटना के संबंध में कहीं भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। यह एक नकली पोस्ट है। मैंने ऐसा कुछ भी ट्वीट नहीं किया है," जबकि फैक्‍ट चेक में बताया गया कि मंदिर में पीने के पानी के लिए गाजियाबाद में एक मुस्लिम लड़के पर हमला करने के आरोपी शृंगी यादव के समर्थन में ट्वीट किया था। चौहान के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट को बाद में हटा दिया गया।

FACT Check: क्या पंजाब में भाजपा के सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? जानें सचFACT Check: क्या पंजाब में भाजपा के सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? जानें सच

https://www.filmibeat.com/photos/nia-sharma-62263.html?src=hi-oiनिया शर्मा की इन ग्लैमरस बोल्ड तस्वीरों को देखकर आप कह उठेंगे OMG

Fact Check

दावा

गजेंद्र चौहान ने मुस्लिम लड़के की पिटाई करने वाले शख्स के समर्थन में ट्वीट किया

नतीजा

खबर सच्ची है

Rating

True
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

Comments
English summary
Fact Check: Did Gajendra Chauhan tweet in support of a man who beat a Muslim boy, know the truth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X