• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Vision India 2047 के तहत आधुनिक गांवों का निर्माण कर रही सरकार, आंध्र प्रदेश को ईनाम

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत Vision India 2047 के तहत आधुनिक गांवों का निर्माण हो रहा है। आंध्र प्रदेश को ईनाम दिया गया है। urban housing ministry andhra pradesh Vision India 2047 modern villages
Google Oneindia News

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने शुक्रवार को गरीबों के लिए राज्य के आवास कार्यक्रम को लागू करने में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए विशेष मुख्य सचिव (आवास) अजय जैन के प्रतिनिधित्व वाली राज्य सरकार (आंध्र प्रदेश) को सम्मानित किया।

Vision India 2047

आंध्र प्रदेश को मिला ईनाम

अजय जैन ने गुजरात के राजकोट में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के दौरान अभिनव निर्माण प्रथाओं, किफायती आवास प्रवचन, विजन इंडिया @ 2047 (Vision India 2047) के लिए रोडमैप, विभिन्न हितधारकों की क्षमता निर्माण और आवास लाभार्थियों के लिए तेजी से और लागत प्रभावी प्रौद्योगिकियों पर चर्चा और प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कार प्राप्त किया। केंद्रीय आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सम्मेलन का उद्घाटन किया।

सर्वोत्तम आवास सुविधाएं

उन्होंने कहा, आंध्र एकमात्र राज्य है जिसने 17,005 लेआउट में 30 लाख से अधिक मुफ्त घर साइटों को वितरित किया है। जैन ने कहा कि सरकार एक अनोखे तरीके से आवास परियोजना को लागू करके लाभार्थियों को सर्वोत्तम आवास सुविधाएं प्रदान करने के लिए बहुत उत्सुक है। उन्होंने विस्तार से कहा कि राज्य सरकार लाभार्थियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम बुनियादी सुविधाओं वाली कॉलोनियों के बजाय आधुनिक गांवों का निर्माण कर रही है।

ये भी पढ़ें- Nagaland Minister Tamzen म्यूजिक के शौक लेकर सुर्खियों में आए, BTS army और k pop के दीवानेये भी पढ़ें- Nagaland Minister Tamzen म्यूजिक के शौक लेकर सुर्खियों में आए, BTS army और k pop के दीवाने

Comments
English summary
Andhra Pradesh awarded best state under Vision India 2047 by urban housing ministry for developing modern villages.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X