• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोगों की समस्याओं के समाधान में नहीं होनी चाहिए लापरवाही, जनता दर्शन में सीएम योगी ने कहा

|
Google Oneindia News

गोरखपुर, 16 अक्टूबर: पांच दिन के दौरे पर बीती 12 अक्टूबर को गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने अंतिम दिन शनिवार को गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम मे जनता दर्शन किया। इस दौरान उन्होंने 200 से अधिक लोगों के दर्द को सुना और उसके समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान वह अधिकारियों को भी इस बाबत निर्देश भी देते रहे कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

UP CM Yogi Adityanath Janata Darshan Gorakhpur Uttar Pradesh

नवरात्र और विजयादशमी के परंपरागत आयोजनों में व्यस्त होने के चलते मंदिर में रहने के बावजूद मुख्यमंत्री बीते तीन दिन से जनता दर्शन नहीं कर पा रहे थे। हालांकि लोग आकर निराश न लौटें, इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दे रखा था। ऐसे में जनता दर्शन के लिए हिंदू सेवाश्रम में अधिकारी प्रतिदिन निर्धारित समय पर मौजूद रहते थे। शुक्रवार को जैसे ही मुख्यमंत्री आनुष्ठानिक कार्यक्रमों से निवृत्त हुए, शनिवार की सुबह ही जतना दर्शन को पहुंच गए।

गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों से आए लोगों ने उन्हें देखा तो लगा जैसे कि हर समस्या का समाधान मिल गया। मुख्यमंत्री जनता दर्शन में मौजूद हर पुरुष और महिला के पास खुद गए और उनकी समस्या सुनी, उससे जुड़ा आवेदन पत्र लिया। विभागवार वह उन आवेदनों को अधिकारियों के हाथों में देते रहे और निस्तारण के लिए सहेजते रहे। समस्या कहने आने वालों में महिलाओं की तादाद अधिक रही। इससे पहले मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही। बाबा गोरखनाथ और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया।

जनता दर्शन के दौरान जब कुछ महिलाओं ने आयुष्मान और आवास योजना का लाभ न मिलने की शिकायत की तो मुख्यमंत्री ने इसे काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति वह संवेदनशील रहे। कोई पात्र व्यक्ति इसका लाभ पाने से छूटना नहीं चाहिए। ऐसा सिद्ध होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कीजिए।

ये भी पढ़ें:- UP: 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे PM मोदी, बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटेंये भी पढ़ें:- UP: 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे PM मोदी, बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें

English summary
UP CM Yogi Adityanath Janata Darshan Gorakhpur Uttar Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X