• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मेक-इन-ओडिशा का तीसरा संस्करण 30 नवम्बर से होगा शुरू सीएम नवीन पटनायक करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली,29 नवंबर: ओडिशा में उद्योग की सम्भावना को दुनिया के प्रमुख उद्योगपतियों सामने रखने तथा प्रदेश में निवेश का नया इतिहास रचने के उद्देश्य के साथ मेक-इन-ओडिशा का तीसरा संस्करण 30 नवम्बर से शुरू होने जा रहा है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली,29 नवंबर: ओडिशा में उद्योग की सम्भावना को दुनिया के प्रमुख उद्योगपतियों सामने रखने तथा प्रदेश में निवेश का नया इतिहास रचने के उद्देश्य के साथ मेक-इन-ओडिशा का तीसरा संस्करण 30 नवम्बर से शुरू होने जा रहा है, जिसका 30 नवम्बर को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक उद्घाटन करेंगे।

naveen

भुवनेश्वर जनता मैदान में चार दिसंबर तक चलने वाले मेक इन ओडिशा के तीसरे संस्करण में देश-विदेश के नामी-गिरामी उद्योगपतियों के शामिल होने का कार्यक्रम है। ऐसे में ओडिशा सरकार इस सम्मेलन के जरिए ओडिशा में अधिकतम निवेश लाने के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है।

स्टार्टअप्स पैराडाइम शिफ्ट एंड द रोड अहेड
मेक इन ओडिशा विषयवस्तु आधारित सत्र प्लेनरी हाल में आयोजित किया जाएगा एवं इसे स्टार्टअप्स पैराडाइम शिफ्ट एंड द रोड अहेड' थीम के तहत आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के शामिल होने की उम्मीद है।

सत्र का संचालन एमएसएमई मंत्री प्रताप केशरी देव, स्टार्टअप ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. ओंकार राय, ओडिशा सरकार के एसएमएमई प्रमुख सचिव शास्वत मिश्रा के मार्गदर्शन में किया जाएगा।

एचसीएल टेक्नोलाजीज के सह-संस्थापक पद्म भूषण अजय चौधरी, आइएएन के सह-संस्थापक पद्मजा रूपारेल, इंडिया कैपिटल के संस्थापक राज मिश्र, लेट्सवेंचर के सह-संस्थापक और सीईओ शांति मोहन, पोंटेक के एमडी प्रेम पार्थसारथी, सिफंडर के एमडी मनोज कुमार अग्रवाल, यूनिकार्न इंडिया के संस्थापक और एमडी अनिल जोशी प्रमुख के भाग लेने का कार्यक्रम है।

विदेशों से भी ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश
मेक इन ओडिशा सम्मेलन न केवल स्टार्टअप उद्योग को पूरा करेगा, बल्कि कृषि-तकनीक, खाद्य और पेय, स्वास्थ्य सेवा, उत्पादन एवं गैर-आईटी स्टार्टअप क्षेत्रों में महती भूमिका निभाएगा। इस सम्मेलन का उद्देश्य देश के साथ ही विदेशों से भी ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश लाना है। इसके लिए जर्मनी, नॉर्वे और जापान को सम्मेलन के सहयोगी देश के रूप में रखा गया है।

पहले दिन में दो सामूहिक चर्चा होंगी, जिसमें एक की मेजबानी निवेशकों द्वारा की जाएगी जबकि दूसरी की यूनिकार्न्स द्वारा। पैनल चर्चा का संचालन माधवन नायर, पूर्व वरिष्ठ संपादक, हिंदुस्तान टाइम्स, नई दिल्ली द्वारा किया जाएगा। दूसरा सामूहिक चर्चा यूनिकार्न को लेकर की जाएगी, जिसका शीर्षक उद्योग- नया ओडिशा का सारतत्व रखा गया है। इसका संचालन स्टार्टअप ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्ष डा. ओंकार राय करेंगे।

राज्य सरकार भी विभिन्न संगठनों के साथ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा करेगी। इस अवसर पर स्टार्टअप्स और इनक्यूबेटर्स को वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की जाएगी। पहले दिन का एक अन्य आकर्षणीय विषय स्टार्टअप यात्रा अवार्ड्स की घोषणा और वितरण होगा।

Comments
English summary
The third edition of Make-in-Odisha will start from November 30, CM Naveen Patnaik will inaugurate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X