• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Telangana IT Minister KTR का आह्वान, Tier II शहरों में परिचालन का विस्तार करें कंपनियां

Telangana IT Minister KTR ने सूचना और प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियों से कहा है कि आईटी कंपनियां प्रदेश के टियर-टू शहरों में अपने ऑपरेशंस का विस्तार करें।
Google Oneindia News

Telangana IT Minister KTR ने सूचना और प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियों से कहा है कि आईटी कंपनियां प्रदेश के टियर-टू शहरों में अपने ऑपरेशंस का विस्तार करें। आईटी और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव (KTR) ने शुक्रवार को हाईटेक सिटी में एलएंडटी मेट्रो बिल्डिंग में एलएंडटी इन्फोटेक के नए कार्यालय का उद्घाटन किया।

Telangana IT Minister KTR

इस कार्यक्रम में मंत्री केटीआर ने कहा कि राज्य सरकार ने वारंगल, करीमनगर, निजामाबाद, खम्मम, महबूबनगर, नलगोंडा और आदिलाबाद जैसे टियर II शहरों में प्लग-एंड-प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर में भारी निवेश किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने निवेश किया है इसलिए कंपनियों को टियर II शहरों में अपने परिचालन का विस्तार करना चाहिए।

आईटी मंत्री केटीआर ने कहा, कंपनियों को हैदराबाद से ही सभी कार्य करने की जरूरत नहीं है। बहुत सारे काम हैं जिन्हें टियर II शहरों में धकेला जा सकता है। युवाओं के जोश की बात करते हुए उन्होंने कहा, छोटे शहरों के लड़कों और लड़कियों के पेट में अधिक आग होती है; ऐसे लोग जब तक कोई अनिवार्य जरूरत न हो बेंगलुरु, हैदराबाद या कोई अन्य मेट्रो शहर में जाना नहीं चाहते।

KTR ने टियर II शहरों के इंजीनियरिंग, डिग्री छात्रों की सराहना की, जो न केवल अधिक उत्साह रखते हैं बल्कि दुनिया के बाकी हिस्सों में खुद को साबित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ऐसे युवाओं को प्रतिस्पर्धा के अवसर मिलने चाहिए। कोविड-19 महामारी ने सिखाया है कि अगर लोग घर से काम करते हैं तो भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। अगर कंपनियां टियर II शहरों से काम करती हैं तो मेट्रिक्स प्रभावित नहीं होंगे।

हैदराबाद में बुनियादी ढांचे के विकास पर प्रकाश डालते हुए, आईटी मंत्री केटीआर ने कहा कि निज़ामपेट से वित्तीय जिले तक उन्नत बस रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम (EBRTS) विकसित किया जाएगा। आईटी कॉरिडोर में दो और फ्लाईओवर बनकर तैयार हैं; जल्द ही इनका उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह किया। केटी रामाराव ने कहा, अगर एलएंडटी मेट्रो बिल्डिंग के हितधारक आगे आते हैं, तो राजेहा आईटी पार्क की तरह एक स्काईवॉक बनाया जा सकता है। सरकार समर्थन देगी।

ये भी पढ़ें- Telangana Tourism की तरफ बढ़ा पर्यटकों का रुझान, आकर्षक गंतव्यों तक पहुंचे करीब 64 करोड़ टूरिस्टये भी पढ़ें- Telangana Tourism की तरफ बढ़ा पर्यटकों का रुझान, आकर्षक गंतव्यों तक पहुंचे करीब 64 करोड़ टूरिस्ट

Comments
English summary
Telangana Minister KTR urges Tech companies to expand Operations To Tier TWO Cities
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X