• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगानाः सीएम केसीआर ने बीआर अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि भारत के संविधान के माध्यम से, डॉ बीआर अंबेडकर ने 'वसुधिक कुटुंबम' (वैश्विक परिवार) की अवधारणा को अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया था।
Google Oneindia News
kcr

हैदराबाद,6 दिसंबर: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि भारत के संविधान के माध्यम से, डॉ बीआर अंबेडकर ने 'वसुधिक कुटुंबम' (वैश्विक परिवार) की अवधारणा को अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया था, और बिना स्वतंत्रता और आपसी सम्मान के एक साथ रहने का एक मजबूत संदेश दिया था। दमन और भेदभाव का शिकार। बुधवार को अंबेडकर की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने उनकी देश के लिए की गई सेवाओं को याद किया।

टीआरएस सांसद मुख्यमंत्री केसीआर चाहते हैं कि तेलंगाना में सड़कें शीशे की तरह चमकें; 2,500 करोड़ रुपये की मंजूरी पलामुरु रंगारेड्डी एलआईएस के लिए नहर का काम जल्द शुरू होगा: सीएम केसीआर उन्होंने कहा कि अंबेडकर का जीवन, जिन्होंने उनके सामने आने वाले सामाजिक भेदभाव को एक चुनौती के रूप में लिया और सार्वभौमिक भाईचारे को बढ़ावा दिया, सभी के लिए अनुकरणीय था। उन्होंने अम्बेडकर को भारत का एक प्रतीक और एक वैश्विक बुद्धिजीवी बताया, जिन्होंने जीवन भर सामाजिक असमानताओं के उन्मूलन के लिए लड़ाई लड़ी, सभी समुदायों के लिए समानता सुनिश्चित करने की दृष्टि से संविधान लिखा।

तेलंगाना सरकार सभी समुदायों के लोगों के सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर व्यक्ति स्वाभिमान के साथ जी सके। उन्होंने कहा कि दलितों के प्रति दशकों के भेदभाव को समाप्त करने और उनके सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण को सुनिश्चित करने के लिए दलित बंधु योजना शुरू की गई थी। इसके अलावा, राज्य सरकार वैश्विक मंचों पर अंबेडकर के नाम का प्रसार करने के लिए एक मिशन के साथ काम कर रही थी और संविधान के अनुच्छेद 3 के माध्यम से तेलंगाना राज्य के निर्माण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उनके नाम पर नए राज्य सचिवालय का नामकरण किया था। देश में सबसे ऊंची डॉ अंबेडकर की 125 फीट की प्रतिमा जल्द ही हैदराबाद में स्थापित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि अम्बेडकर की आकांक्षाओं और मूल्यों का पालन करते हुए, टीआरएस सरकार दलितों और बहुजनों के साथ-साथ आर्थिक रूप से गरीबों के उत्थान के माध्यम से उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देगी।

Comments
English summary
Telangana: CM KCR pays tribute to BR Ambedkar on his death anniversary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X