• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह राज्य युवा पुरस्कार’ पंजाब सरकार ने अब फिर से किया शुरू

By Vijay Singh
Google Oneindia News

चंडीगढ़। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर पंजाब सरकार ने 'शहीद-ए-आजम भगत सिंह राज्य युवा पुरस्कार' को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। यह पुरस्कार लंबे समय से निष्क्रिय था। राज्य सरकार का कहना है कि इस पुरस्कार को फिर से शुरू करने का उद्देश्य युवाओं को सशक्त बनाने के अलावा राज्य के विकास में भागीदार बनाना है।

Shaheed-e-Azam Bhagat Singh rajya yuva Award will provide by Punjab Government now

इसी मकसद से युवाओं के लिए चंडीगढ़ में बने युवा भवन का भी जीर्णोद्धार कर युवाओं के लिए उत्कृष्टता केंद्र के रूप में पुनर्जीवित किया जा रहा है. पंजाब के खेल एवं युवा सेवा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने युवा सेवा निदेशालय में हुई बैठक के बाद यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भगत सिंह की विचारधारा को प्रसारित करने और प्रदेश में नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए युवाओं को तैयार करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है.

गुजरात: AAP के बाद अब कांग्रेस ने किए कल्‍याणकारी वादे, कहा- किसानों का 3 लाख तक का कर्ज माफ होगी, 10 घंटे मुफ्त बिजली, MSP की गारंटीगुजरात: AAP के बाद अब कांग्रेस ने किए कल्‍याणकारी वादे, कहा- किसानों का 3 लाख तक का कर्ज माफ होगी, 10 घंटे मुफ्त बिजली, MSP की गारंटी

इस पुरस्कार तहत 51,000 रुपये की नकद राशि, एक पदक, एक स्क्रॉल, एक ब्लेजर और एक प्रमाण पत्र दिया जाता है. उन्होंने कहा कि सीएम भगवंत मान के दिशा निर्देशों के बाद इस पुरस्कार को शुरू करने का फैसला लिया गया है. मीत हेयर ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह राज्य युवा पुरस्कार राज्य के प्रत्येक जिले से 15 से 35 वर्ष की आयु के दो युवाओं को दिया जाता है. युवा सेवा विभाग को आवश्यक निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं.

Comments
English summary
'Shaheed-e-Azam Bhagat Singh rajya yuva Award' will provide by Punjab Government now
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X