• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सांगी धनपत के नाम पुरस्कार घोषित, कलाकारों ने सीएम खट्टर का जताया आभार

Google Oneindia News

सांगी राय धनपत सिंह की स्मृति में घोषित किए गए 1 लाख रुपए के पुरस्कार के लिए उनके गांव निंदाना के ग्राम वासियों व पूरे प्रदेश के अनेकों लोक कलाकारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री का आभार जताने के लिए श्रीराम रंगशाला में एकत्र होकर ग्रामीणों ने उनके ओएसडी गजेंद्र फोगाट को धन्यवाद पत्र सौंपा। इस पत्र में मुख्यमंत्री को निंदाना में सांग उत्सव के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचने का समय भी मांगा है। फोगाट ने इस मौके पर सभी को आश्वासन दिया कि वे जल्द मुख्यमंत्री को आभार पत्र सौंपेंगे व सभी कलाकारों की प्रार्थना उस तक पहुंचाएंगे।

Geeta Mahotsav
इस मौके पर धनपत सिंह के पड़पोत्र सांगी प्रदीप राय व महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान तुलसी ग्रेवाल ने अपने महम इलाके, निंदाना गांव व उनकी प्रणाली के सभी सांगियों की ओर मुख्यमंन्त्री का आभार जताया। प्रदीप राय ने उनकी कुछ रागनियां भी सुनाई । धनपत सांगी के गुरु जमुआ मीर के पौते अमरजीत सुनारिया ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में मुख्यमंन्त्री मनोहरलाल ने जो काम किया है उसके लिए सांग जगत हमेशा उनका आभारी रहेगा।

गजेंद्र फौगाट ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंन्त्री की नज़र गांव के हर वर्ग पे रहती है । सबका विकास बराबर हो,कोई भी वर्ग पीछे न रहे इसी चिंता में वो रात रात जाग के काम करते हैं। आज उनके द्वारा ये पुरस्कार घोषित करवाना भी उनकी संस्कृति व संस्कारों को लेकर चिंता का ही परिणाम है। फौगाट ने कहा कि सीएम मनोहर लाल युवाओं में पाश्चात्य संगीत व फूहड़ता को लेके चिंतित हैं । प्रदेश में युवा नशे,अपराध से किस तरह दूर रह सकता है इस पर वे काम कर रहे हैं। युवाओं को अपनी संस्कृति व संस्कार से जोड़ने के प्रयास में कई अंतरराष्ट्रीय आयोजन भी मुख्यमंन्त्री द्वारा लाइन अप किये गए हैं। अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती भी उन्हीं में से एक है।

Comments
English summary
sangi dhanpat award artist thanks cm manohar lal khattar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X