• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राजस्थान सरकार ने दिया तोहफा, अब पंचायत सहायकों को हर माह मिलेंगे 21 हजार रुपए

|
Google Oneindia News

जयपुर, 17 जून। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंचायत सहायकों को तोहफा दिया है। पंचायत सहायकों को मानदेय बढ़कर अब हर महीने 21 हजार मिलेगा। मानदेय वृद्धि का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जा चुका है।उम्मीद है कि गहलोत सरकार प्रस्ताव पर जल्द मुहर लगा देगी। राज्य सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद पंचायत सहायकों का मानदेय 7920 रुपए से बढ़कर 21 हजार रुपए हो जाएगा। सरकार के फैसले से 27000 पंचायत सहायकों को फायदा होगा।

ashok gehlot

पंचायत सहायकों का मानदेय 21 हजार करने का प्रस्ताव

राजस्थान की गहलोत सरकार पंचायत सहायकों को सेवा नियमों में ले रही है। पंचायत सहायक संघ के संयोजक रामजीत पटेल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन और समझौते पर गहलोत सरकार खरी उतरी है। सरकार के फैसले से आंदोलनरत पंचायत सहायक संघ में खुशी की लहर दौड़ गई।

फैसले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर आभार जताया गया। हालांकि पंचायत सहायकों को नियमित करने की मांग जारी है। पंचायत सहायकों ने नियमित करने और मानदेय बढ़ाने की मांग के लिए मंत्रियों का घेराव भी किया था।पंचायत सहायक संघ के संयोजक रामजीत पटेल ने बताया कि गहलोत सरकार के फैसले से पंचायत सहायकों को राहत मिलती नजर आ रही है। सरकार के फैसले से पंचायत सहायकों का भविष्य संवर पाएगा, लेकिन सरकार से नियमितीकरण की मांग जारी रहेगी।

Agnipath Scheme: सीएम गहलोत ने साधा भाजपा पर निशाना लेकिन युवाओं से की हिंसा ना करने की अपीलAgnipath Scheme: सीएम गहलोत ने साधा भाजपा पर निशाना लेकिन युवाओं से की हिंसा ना करने की अपील

पाली के पंचायत सहायक कैलाश गौड़ ने बताया कि पहले भी राज्य सरकार के पास मानदेय बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया था। उस प्रस्ताव में पंचायत सहायकों का वेतन 12000 रुपए करने की मांग की गई थी, लेकिन उस प्रस्ताव को राज्य सरकार ने नहीं माना। हालांकि अभी भी राज्य सरकार की ओर से हरी झंडी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद है कुछ तो बदलाव होगा।

Comments
English summary
Rajasthan government gave a gift, now Panchayat assistants will get 21 thousand rupees every month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X