• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: मंत्री मीत हेयर ने फगवाड़ा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लिया जायजा, किसानों को किया सम्मानित

पंजाब सरकार राज्य भर में 2600 एम.एल.डी. की समर्था वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों के माध्यम से साफ किए पानी को सिंचाई के लिए बरतने का प्रबंध करेगी।
Google Oneindia News

फगवाड़ा: पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा है कि पंजाब सरकार राज्य भर में 2600 एम.एल.डी. की समर्था वाले सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांटों के माध्यम से साफ किए पानी को सिंचाई के लिए बरतने का प्रबंध करेगी।

Punjab government

हेयर जिनके पास वातावरण, साईंस व टैक्नोलोजी विभाग है, ने आााज फगवाड़ा में 28 एम.एल.डी. की समर्थ वाले सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट से साफ किए पानी को सिंचाई हेतु बरते जाने की विधि का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट के माध्यम से साफ किए गए पानी को 1000 एकड़ में सिंचाई के लिए बरता जा रहा है, जिसके साथ 7500 मिलियन लीटर धरती के नीचे का पानी बचाया जा सका है। किसानों को सम्मानित किया।

उन्होंने पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सीवरेज बोर्ड, मृदा संरक्षण और जल संरक्षण और कृषि विभाग को भूजल को बचाने के लिए उपचार संयंत्रों के माध्यम से उपचारित पानी के कुशल उपयोग के लिए मिलकर काम करने को कहा।

पंजाब: स्कूलों में बाला वर्क के लिए 3.85 करोड़ रुपए की अनुदान राशि जारीपंजाब: स्कूलों में बाला वर्क के लिए 3.85 करोड़ रुपए की अनुदान राशि जारी

इस मौके पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के मुख्य इंजीनियर जे.एस. मजीठिया, एडिशनल डिप्टी कमिश्नर फगवाड़ा डा. नयन जस्सल, आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज जोगिंद्र सिंह मान व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Comments
English summary
Punjab Minister Meet Hayer visits Sewerage Treatment Plant in Phagwara
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X