• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: शिक्षा विभाग का मिड डे मील में बदलाव, खाने को लेकर दिए नए निर्देश

पंजाब के स्कूलों में मिड डे मील को लेकर शिक्षा विभाग ने नए निर्देश जारी किए है।
Google Oneindia News

लुधियाना: राज्य भर के सरकारी स्कूलों में 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को दोपहर का खाना देने के लिए सरकार द्वारा पीएम पोषण / मिड डे मील योजना चलाई जा रही है। पंजाब के स्कूलों में मिड डे मील को लेकर शिक्षा विभाग ने नए निर्देश जारी किए है। सोशल आडिट के दौरान प्राप्त हुए सुझावों के अनुसार मिड डे मील को लेकर यह नए निर्देश जारी हुए हैं।

Mid Day Meals

जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा एक स्कीम शुरू की गई थी 'सोशल आडिट'। इस स्कीम के तहत जिला अमृतसर, जालंधर व पटियाला में सोशल अडिट करवाया गया। इस दौरान उन्हें स्कूलों द्वारा सुझाव प्राप्त हुए। इन सुझावों को शिक्षा विभाग द्वारा अच्छे से जानने के बाद पहले से चली आ रहे निर्देशों में इन्हें भी शामिल किया है।

पंजाब: पराली जलाने की घटनाओं में 30 फीसदी की गिरावट, पर्यावरण मंत्री बोले-ये अकेले पंजाब की समस्या नहीं हैपंजाब: पराली जलाने की घटनाओं में 30 फीसदी की गिरावट, पर्यावरण मंत्री बोले-ये अकेले पंजाब की समस्या नहीं है

बताया जा रहा है विभाग द्वारा स्कूलों को मिड डे मील के मैन्यू में एक दिन दाल चावल की जगह पर राजमाह चावल बनाने, आई.एस.आई. मार्कड गैस पाईप का इस्तेमाल करने व विद्यार्थियों को सुविधा के अनुसार ही लाइनों में बैठा कर मिड डे मील खिलाने के निर्देश जारी किए हैं।

Comments
English summary
।Punjab: Education Department's change in mid-day meal, new instructions regarding food
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X