• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Punjab: पंजाब सरकार ने जिला शिक्षा अफसरों की तैनाती के दिए आदेश

Google Oneindia News

Punjab: पंजाब सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों में तबादले किए जा रहे हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि शिक्षा विभाग में भी अब अधिकारियों के तबादले और नई तैनातियां की गई हैं। जानकारी के अनुसार पी.ई.एस. ग्रुप ए कैडर अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इससे पहले पंजाब सरकार ने बच्चों के विकास के उद्देश्य से राज्य भर में प्री-प्राइमरी छात्रों के लिए टॉय लाइब्रेरी की स्थापना करने घोषणा की थी। इसके लिए पंजाब सरकार की ओर से 38.53 करोड़ रुपए की ग्रांट भी जारी की गई है।

 Punjab

इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि यह ग्रांट पंजाब सरकार द्वारा राज्य के 12,846 स्कूलों में स्थित प्री-प्राइमरी कक्षाओं में आधुनिक तरीकों से छात्रों को शिक्षित करने के लिए जारी किया गया है। यह छात्रों को स्वास्थ्य देखभाल, स्वच्छता और स्वास्थ्य-सुरक्षा और अच्छे और बुरे इरादों के साथ छूने के बारे में भी शिक्षित करेगा। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष सरकारी स्कूलों में स्थित प्री-प्राइमरी कक्षाओं में प्रवेश को लेकर अभिभावकों में खासा उत्साह दिख रहा है।

विद्यार्थी अब रोजगार प्रदाता बनेंगे

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के बिजनेस ब्लास्टर यंग इंटरप्रेन्योर स्कीम का उद्घाटन किया। बैंस ने कहा कि जहां हमें पंजाब के शिक्षा मॉडल को पूरी दुनिया की अपेक्षा बेहतर बनाना है, वहीं हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे सरकारी स्कूलों में पढ़े विद्यार्थी 12वीं करने के बाद यह न सोचें कि अब मैं क्या करूं ? उन्होंने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब रोजगार मांगने वाले नहीं बल्कि रोजगार प्रदाता बनेंगे।

Punjab : किसानों के लिए मान सरकार का बड़ा कदम, इस मामले में जारी किया नोटिफिकेशनPunjab : किसानों के लिए मान सरकार का बड़ा कदम, इस मामले में जारी किया नोटिफिकेशन

 Punjab

Comments
English summary
Deployment of district education officers, orders issued by the Punjab government. read details.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X