• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हमने विधायकों की 5-5 लाख की पेंशन बंद कर दी, पैसे बचाकर जनता पर लगा रहे: सीएम मान

गुजरात के अहमदाबाद में पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमने विधायकों की 5-5 लाख की पेंशन बंद कर दी है। पैसे बचाकर हम खजाने में डालकर जनता पर लगा रहे हैं।
Google Oneindia News

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के पहले अहमदाबाद में लोगों से कई वादे किए। इसी के साथ उन्होंने गुजरात की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। मान ने कहा कि वे लोगों के अमाउंट में 15 लाख रुपये देंगे, यह नहीं कह रहे हैं, परंतु महीने में उनके 30 हजार रुपये जरूर खर्च में कमी कर देंगे।

bhagwant mann

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांटते हैं तो 15 लाख रुपये क्या था? 27 वर्ष पुरानी महंगाई, बेरोजगारी और पेपर फूटने वाली सरकार को बदलने की बात कहते हुए मान ने कहा कि वे चुनावी सर्वे में नहीं आते हैं, सीधे सरकार में आते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने विधायकों की पेंशन बंद कर दी। जितनी बार कोई विधायक बनता था, उतनी बार उनकी पेंशन में 60,000 रुपये जुड़ते रहते थे। फिर भले ही वह 5 दिन के लिए विधायक बने हो। कई विधायक तो ऐसे थे जिन्हें हारने में ज्यादा फायदा था। क्योंकि विधायक बनकर उनकी पगार 1,00,000 रुपये होती थी, पर हार कर उनकी पेंशन 4 से 5 लाख रुपये हो जाती थी।

गुजरात से भगवंत मान का वादा, कहा- आप की सरकार बनने के बाद बिजली बिल में मिलेगी राहत गुजरात से भगवंत मान का वादा, कहा- आप की सरकार बनने के बाद बिजली बिल में मिलेगी राहत

मान ने कहा कि जब कोई विधायक था तो वह जनता की सेवा कर रहे थे और सेवा के लिए पेंशन नहीं होती। इससे सरकार के करोड़ों रुपये बच गए और उन्हीं करोड़ों रुपये से हम जनता को मुफ्त सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में उन्होंने 9000 एकड़ जमीन छुड़वाई है, जिस पर बड़े नेता और बड़े लोगों का कब्जा था। आम आदमी पार्टी को भाजपा की बी टीम कहे जाने सवाल पर भगवंत मान ने कहा कि वे 130 करोड़ जनता की ए टीम हैं।

Comments
English summary
Punjab CM Bhagwant Mann said that we have stopped the pension of 5-5 lakhs of MLAs.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X