• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओडिशा का ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनना तय: नवीन पटनायक

सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि ओडिशा की अपनी स्वास्थ्य आश्वासन योजना बीएसकेवाई सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में एक मील का पत्थर है। मिशन शक्ति में 70 लाख महिलाएं शामिल हैं, ओडिशा की एक अनूठी सशक्तिकरण पहल है।
Google Oneindia News

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को भरोसा जताया कि ओडिशा निकट भविष्य में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा. मेक-इन-ओडिशा 3.0 के पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा, जो खनन और खनिज आधारित उद्योगों के क्षेत्र में एक प्रमुख शक्ति है, देश में एक प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप में तेजी से उभर रहा है। "स्थिर शासन शांति, समृद्धि और प्रगति की आधारशिला है। पिछले दो दशकों में हमारे निरंतर प्रदर्शन के कारण हमें मतदाताओं से अभूतपूर्व जनादेश मिला है।"

naveen patnaik

नवीन ने अपने नागरिक केंद्रित शासन मॉडल पर प्रकाश डाला जिसने लोगों को गरिमा और सम्मान देने के लिए मो सरकार और 5टी चार्टर जैसे वैश्विक मानदंड और पहल की है। नए अवसरों की भूमि पर निवेशकों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सर्वश्रेष्ठ से बेहतर प्रदान करता है।

यह कहते हुए कि मिशन शक्ति में 70 लाख महिलाएं शामिल हैं, ओडिशा की एक अनूठी सशक्तिकरण पहल है, सीएम ने कहा कि राज्य की अपनी स्वास्थ्य आश्वासन योजना बीएसकेवाई सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में एक मील का पत्थर है। "भागीदारी शासन यह सुनिश्चित करता है कि लाभ समाज के सभी वर्गों में साझा किया जाता है। हम सुदूर आय को दोगुना करते हुए गरीबी को 50 प्रतिशत तक कम करने में सफल रहे हैं। हमारे राजकोषीय विवेक और आर्थिक प्रबंधन की देश भर में सराहना हुई है। हम उन कुछ राज्यों में से एक हैं जिनके पास बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पर्याप्त राजस्व है।"

ये भी पढ़ें- Delhi Ka Mausam: धुंध के आगोश में देश का 'दिल', AQI पहुंचा 400 के पार, जानिए आज के मौसम का हालये भी पढ़ें- Delhi Ka Mausam: धुंध के आगोश में देश का 'दिल', AQI पहुंचा 400 के पार, जानिए आज के मौसम का हाल

Comments
English summary
Odisha is set to become a trillion dollar economy: Naveen Patnaik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X