• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: आयुष्मान भारत योजना में शामिल होंगे नंबरदार: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

Google Oneindia News

चंड़ीगढ़। हरियाणा सरकार ने चकबंदी की डेडलाइन को तय कर दिया है। सरकार ने अधिकारियों को इसे मार्च 2023 तक पूरा करने का निर्देश दिया है। भिवानी व चरखी दादरी जिलों के 35 गांवों पर सरकार विशेष फोकस करेगी। इसके लिए राजस्व सलाहकार आरके गर्ग को जिम्मेदारी दी गई है। दोनों जिलों के अधिकारियों के साथ वह डेली मीटिंग करके 45 दिन में रिपोर्ट सरकार को देंगे।

 Numberdars will be included in Ayushman Bharat scheme: Deputy CM Dushyant Chautala

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताया कि अब प्रदेश के नंबरदारों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल किया जाएगा, ताकि उन्हें अन्य लोगों की तरह लाभ मिल सकें। इस संबंध में शीघ्र ही स्वास्थ्य विभाग के साथ MOU पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रति योग्य परिवार को 5 लाख रुपए प्रति वर्ष तक चिकित्सकीय सहायता प्रदान की जाती है।

48 घंटे में होगा भुगतान
डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताया कि किसानों को आई फॉर्म कटने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब सूबे के किसानों को 72 घंटे की बजाय 48 घंटे में भुगतान किया जाएगा। किसानों की सुविधा के लिए ऐप भी तैयार किया गया है। बारिश से खराब हुई फसल के लिए 2021 का मुआवजा 3 किस्तों में जारी किया गया है। इस बार फसल खराब की रिपोर्ट जिला अधिकारियों से मांगी गई है, जिसके आधार पर ही मुआवजा दिया जाएगा।

Comments
English summary
Numberdars will be included in Ayushman Bharat scheme: Deputy CM Dushyant Chautala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X