• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आगरा में कबाड़ हो रहीं दर्जनों एंबुलेंस, चारपाई पर अस्पताल जा रहीं गर्भवती महिलाएं, AAP ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के आगरा में इमर्जेंसी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आम आदमी पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं। आप के आगरा पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा है कि गर्भवती महिलाओं को ट्रैक्टर ट्राली में चारपाई पर अस्पताल ले जाना पड़ रहा है।
Google Oneindia News

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा में इमर्जेंसी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आम आदमी पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं। आम आदमी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल बाजपेई ने कहा है कि आगरा में एक तरफ एंबुलेंस की कमी के चलते गर्भवती महिलाओं को ट्रैक्टर ट्राली में चारपाई पर लिटा कर अस्पताल ले जाना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ आगरा में दर्जनों एंबुलेंस थोड़ी-सी खराबी के बाद अनदेखी के चलते कबाड़ हो रही हैं।

Ambulane

बता दें कि आगरा में प्राइवेट अस्पतालों में राजस्थान और यूपी के कई जिलों की खटारा एंबुलेंस चल रही हैं। सरकारी एंबुलेंस की कमी के कारण लोगों को इनकी मदद लेनी पड़ जाती है। यह एंबुलेंस चालक अस्पतालों के कैरियर बन काम करते हैं। कई बार झोलाछाप अस्पतालों में जाकर मरीज और अधिक बीमार हो जाते हैं।

सरकारी एंबुलेंस की कमी है पर विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। आगरा के लेडी लायल अस्पताल के बाहर मैदान में दो दर्जन के लगभग एंबुलेंस खराब खड़ी हैं। अस्पताल के एक वार्ड बॉय ने बताया की इन गाड़ियों में बैट्री खराबा होना, पहिया खराब होना जैसी कमियां थीं और यह अब खड़े - कंडम हो रही हैं। आम आदमी पार्टी के कपिल बाजपेई ने बताया की शुक्रवार को खेरागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस न मिलने के कारण प्रसूता को परिजन ट्रैक्टर ट्राली में चारपाई पर लिटा कर लाए थे। ऐसे मामले लगातार सामने आते रहते हैं।

AAP ने राज्यपाल BS कोश्यारी से इस्तीफे की मांग की, शिवाजी महाराज पर विवादित बयान देने के मामले में साधा निशानाAAP ने राज्यपाल BS कोश्यारी से इस्तीफे की मांग की, शिवाजी महाराज पर विवादित बयान देने के मामले में साधा निशाना

कपिल का कहना है की यह एक तरह का घोटाला है। इन एंबुलेंस को खड़ा कर दिया गया और धीरे - धीरे इनके पार्ट गायब हो रहे हैं। करोड़ों की एंबुलेंस अब कंडम हो गई हैं। उन्होंने कहा कि आप ने अभी सिर्फ चेतवानी दी है। स्वास्थ्य विभाग अगर ध्यान नहीं देगा तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी।

Comments
English summary
Many ambulances being junked in Agra AAP raises questions
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X