• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना सरकार की टैक्स नीतियों से प्रभावित हुए झारखंड के अधिकारी

झारखंड के वाणिज्यिक कर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को बीआरकेआर भवन में तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार और राज्य वाणिज्यिक कर विभाग के अन्य अधिकारियों से मुलाकात की।
Google Oneindia News
TAX

हैदराबाद,9 दिसंबर: झारखंड के वाणिज्यिक कर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को बीआरकेआर भवन में तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार और राज्य वाणिज्यिक कर विभाग के अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। बैठक के दौरान, मुख्य सचिव ने तेलंगाना में लागू की जा रही सर्वोत्तम प्रथाओं का अवलोकन किया, जिसके परिणामस्वरूप सरकार को राजस्व में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, जिनके पास वाणिज्यिक कर विभाग भी है, के नेतृत्व में कर प्रशासन में आमूलचूल बदलाव आया है।

सोमेश कुमार ने कहा कि कम्प्यूटरीकरण पर जोर दिया गया है और ध्यान केंद्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि नोटिस और कार्यवाही के मैनुअल प्रारूपण को समाप्त कर दिया गया है और भौतिक लक्ष्यों को कार्य आधारित लक्ष्यों से बदल दिया गया है। कई सर्किलों को जोड़कर विभाग का पुनर्गठन भी किया गया है। सोमेश कुमार ने बताया, "अनुसंधान और विश्लेषण के लिए आर्थिक खुफिया इकाइयां स्थापित की गई हैं।" उन्होंने बताया कि वाणिज्यिक कर विभाग के माध्यम से राज्य का राजस्व 2014 में लगभग 23,000 करोड़ रुपये से बढ़कर 2021-22 में लगभग 65,000 करोड़ रुपये हो गया है, जो लगभग तीन गुना अधिक है। उन्होंने कहा कि करदाताओं के आधार में भी काफी विस्तार हुआ है। झारखंड के अधिकारियों ने कहा कि तेलंगाना की सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में जानना उनके लिए सीखने का एक शानदार अनुभव था।

Comments
English summary
Jharkhand officials impressed by Telangana government's tax policies
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X