• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

झारखंड: तैयारी करने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी, यहां मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा की स्कॉलरशिप

मेडिकल नीट की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए बायोम इंस्टीट्यूट बेहतरीन अवसर लेकर आया है. इंस्टिट्यूट ने बच्चों को 1.25 करोड़ की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है.
Google Oneindia News

नई दिल्ली,30 नवंबर: डॉक्टर बनने का सपना न जाने कितने बच्चों की आंखों में होता है. लेकिन यह सपना कुछ ही बच्चों का पूरा हो पाता है. ज्यादातर छात्रों के परिवार की कमजोर आर्थिक स्थित उनके करियर में बाधा बनती है. कई बच्चे तो कोचिंग तक नहीं ले पाते हैं. लेकिन मेडिकल नीट की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए बायोम इंस्टीट्यूट बेहतरीन अवसर लेकर आया है. इंस्टिट्यूट ने बच्चों को 1.25 करोड़ की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है. इसके लिए उन्हें इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च एग्जाम में बैठना होगा. यह परीक्षा 11 दिसंबर को रांची में आयोजित की जाएगी.

student

हर बच्चे को निश्चित स्कॉलरशिप

इंस्टिट्यूट के मेंबर स्नेहिल कुमार ने न्यूज18 लोकल को बताया कि परीक्षा की खास बात यह होगी कि इसमें बैठने वाले हर छात्रों को निश्चित रूप से स्कॉलरशिप मिलेगी. अगर कोई 10% मार्क्स लाता है तो 5% फीस माफ की जाएगी. 20% मार्क्स लाने वाले को फीस में 10% की छूट होगी. इसी तरह परीक्षा में 100% मार्क्स लाने वाले की पूरी फीस माफ होगी और 30,000 रुपये भी दिए जाएंगे. वहीं, फाउंडेशन कोर्स में एडमिशन लेने वाले पहले 60 बच्चों को भी शत प्रतिशत स्कॉलरशिप के साथ 30,000 रुपये अलग से दिए जाएंगे.

Comments
English summary
Jharkhand: Good news for the children preparing, more than 1 crore scholarship will be available here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X