• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: शुक्रवार को जेजेपी का 5वां स्थापना दिवस, हरे-पीले रंग में सजा भिवानी

भिवानी में सभी जगहों पर हरे और पीले रंग के झंडे व होर्डिंग्स दिखाई दे रहे है। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने रैली स्थल पर पहुंचकर रैली की व्यवस्था के लिए वालंटियरों की ड्यूटी लगाई गई है।
Google Oneindia News
JJPs 5th foundation day

शुक्रवार को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के पांचवें स्थापना दिवस पर भिवानी जिले में आयोजित 'जन सम्मान दिवस' रैली को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सेक्टर-13 स्थित मेला ग्राउंड में हरी-पीले रंग में भव्य विशाल पंडाल सज चुका है। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता रैली में शिरकत करेंगे। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है और प्रदेशभर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता रैली में भाग लेंगे। रैली में आने वाले नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं रैली में आने वाले लोगों के स्वागत के लिए जगह-जगह तोरण द्वार बनाए गए है।

भिवानी में सभी जगहों पर हरे और पीले रंग के झंडे व होर्डिंग्स दिखाई दे रहे है। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने रैली स्थल पर पहुंचकर रैली की व्यवस्था के लिए वालंटियरों की ड्यूटी लगाई और कहा कि कार्यक्रम में पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। दिग्विजय के साथ वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान सहित कई नेता और स्थानीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के लिए होंगे तीन स्टेज

जन सम्मान दिवस कार्यक्रम के लिए पार्टी द्वारा तीन मुख्य स्टेज बनाए गए हैं, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लिए एक मुख्य स्टेज होगा। वहीं दूसरे स्टेज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जहां फाजिलपुरिया, एमडी, राजू पंजाबी, बाली शर्मा जैसे कई जाने माने हरियाणवी-पंजाबी कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। वहीं तीसरे स्टेज पर मीडिया के बैठने के लिए प्रबंध किया गया है। इसके अलावा सभी जिलों के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए है, जहां जिला अनुसार जिला प्रधान सहित पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आम लोग बैठेंगे।

हरी-पीली चुनरी में दिखेगी महिलाएं

रैली स्थल पर महिलाओं के लिए अलग से दो ब्लॉक बनाए गए है। जिसमें सभी महिलाएं हरी-पीली चुनरी में नजर आएंगीं।

1,200 वालंटियर संभालेंगे व्यवस्था

युवा जेजेपी, जननायक सेवा दल और इनसो से जुड़े 1,200 वालंटियर कार्यक्रम की व्यवस्था को संभालेंगे जो कि ट्रैक सूट और विसल के साथ हर जगह मौजूद होंगे। वालंटियर रैली में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था आदि की जिम्मेदारी संभालेंगे। पार्किंग के लिए 100 एकड़ में सात ब्लॉक बनाकर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके साथ अन्य सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। रैली में पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं को परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए मुख्य मार्गों पर लगने वाले जाम की स्थिति से निपटने के लिए वालंटियर हर समय तत्पर रहेंगे। साथ ही क्रेन की व्यवस्था भी की गई है ताकि वाहन खराब होने की स्थिति में कहीं जाम न लगे। रैली स्थल पर आपात स्थिति के लिए एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का भी प्रबंध किया गया है। दो हेलीपैड भी बनाए गए है। एक हेलीकॉप्टर से जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला और दूसरे हेलीकॉप्टर से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रैली स्थल पर पहुंचेंगे।

हरियाणा इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2022 अधिसूचित, ई-व्हीकल के शोध और विकास कार्यों को मिलेगी गति: दुष्यंत चौटालाहरियाणा इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2022 अधिसूचित, ई-व्हीकल के शोध और विकास कार्यों को मिलेगी गति: दुष्यंत चौटाला

विदेशों में भी चमक बिखेरेगी जेजेपी की रैली

रैली से जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की आवाज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सभी माध्यमों से देश-विदेश में गूजेंगी। फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब आदि सोशल प्लेटफॉर्म पर रैली लाइव होगी। रैली को कवरेज करने के लिए 10 जगहों पर कैमरे लगाने के साथ-साथ ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रैली को देखने के लिए रैली स्थल पर 11 एलईडी लगाई गई है। इन सभी का अलग से बनाए गए मीडिया रूम से कंट्रोल होगा।

फूलों से पंडाल की खूबसूरती को लगे चार चांद

हरे-पीले रंग से सजे पंडाल में खुशबूदार फूल कार्यक्रम की शोभा को और बंढाएंगे। रैली स्थल की सजावट में चमेली, गुलाब, गलाईड, जरबेरा जैसे रंग बिरंगे सुंदर फूलों का प्रयोग किया गया है।

गुब्बारे बने आकर्षण का केंद्र

भिवानी शहर में रैली को लेकर गुब्बारे आकर्षण का केंद्र बना हुए है। करीब 300 फुट की ऊंचाई पर रैली के प्रचार के लिए हरे-पीले रंग के गुब्बारे लगाए गए हैं जिन पर जननायक चौधरी देवीलाल, डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की फोटो के साथ जन सम्मान दिवस लिखा हुआ है।

Comments
English summary
Haryana: JJP's 5th foundation day on Friday, Bhiwani decorated in green yellow color
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X