• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

देश के सूरमाओं का सम्मान, राष्ट्रमंडल खेल में पदक विजेताओं को सम्मानित करेगी हरियाणा सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका राष्ट्रमंडल खेल 2022 में बी देखने को मिला है। कॉमनवेल्थ गेम 2022 पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार सम्मानित करेगी। हरियाणा सरकार पदक विजेताओं को नकद पुरस्‍कार देगी। इस बार राष्‍ट्रमंडल खेलों में हरियाणा के खिलाड़‍ियों ने 20 पदक जीते और इनमें नौ गोल्ड मेडल है। सरकार इन खिलाड़ियों का सम्मान करेगी। ओलिंपक और पैरालिंपिक पदक विजेताओं को भी सरकार ने सम्मानित किया था। अब राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान में गुरुग्राम में भव्य आयोजन होगा।

 Haryana Government will Honour Commonwealth Games Winner , arrange ceremony in gurugram

16 अगस्त को गुरुग्राम में राज्य स्तरीय सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को 1.50 करोड़, रजत पदक विजेता को 75 लाख और कांस्य पदक विजेताओं को 50 लाख रुपये के चेक दिए जाएंगे। चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहन स्वरूप 15 लाख रुपये दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को विधानसभा में यह घोषणा की। बर्मिघम में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदेश के 43 खिलाड़ियों के दल ने 20 मेडल जीते हैं। देश को मिले 22 स्वर्ण समेत कुल 61 पदकों में से एक तिहाई पदक हरियाणा की खिलाड़ियों ने देश की झोली में डाले हैं। इनमें नौ स्वर्ण पदक, चार रजत पदक और सात कांंस्य पदक शामिल हैं।

Comments
English summary
Haryana Government will Honour Commonwealth Games Winner , arrange ceremony in gurugram
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X